नोएडा: उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार साइबर अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है लेकिन ऐसे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के नोएडा से सामने आया है. ऐसे अपराधों में अब विदेशी भी कूद पड़े हैं. यहां पुलिस ने रविवरार को साइबर फ्रॉड को अंजाम देने वाले एक नाइजीरियन गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के सदस्यों पर आरोप है कि वे डेटिंग एप के जरिए महिलाओं को अपना शिकार बनाकर ठगी को अंजाम देते है. पुलिस ने बताया कि इस गैंग में एक विदेशी महिला भी शामिल थी. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने किया संदिग्ध सामान बरामद
पुलिस जांच में सामने आया कि गिरोह करीब 300 लड़कियों से बात कर रहा था. पुलिस को इनके पास से 17 मोबाइल फोन जिनमें 25-30 चैट हैं. इसके साथ ही पुलिस ने 3 लैपटाप, इंटरनेट डोंगल, पासपोर्ट समेत कई चीजें बरामद की हैं. बताया जा रहा है इस शातिर गैंग के सदस्य साल 2021 में भारत आए थे. इसके बाद से सभी यहीं रह रहे है. बताया जा रहा है इस समय यह लोग दनकौर थानाक्षेत्र में एक अपार्टमेंड किराये पर लेकर रह रहे थे. इन लोगों ने कई विदेशी महिलाओं को भी अपनी ठगी का शिकार बनाया था.


Ghaziabad: गाजियाबाद में मामूली विवाद सुलझाने गया जिम ट्रेनर ही बना गुस्से का शिकार, पीट-पीट कर हत्या


ऐसे करते थे जालसाजी
जानकारी के मुताबिक नोएडा पुलिस ने एक गैंग के 6 सदस्यों को पकड़ा है. इनमें पांच नाइजीरिया और एक भूटान की महिला शामिल है. यह सभी टिंडर, बंबल जैसे डेटिंग एप्स पर अपना फेक प्रोफाइल बनाते थे. इसमें यह अपने आपको डॉक्टर, इंजीनियर और हाई क्लास का बताकर महिलाओं से दोस्ती करते थे. इसके बाद आरोप है कि यह महिलाओं के साथ ठगी करते थे. पुलिस ने बताया यह शातिर करीब पिछले आठ सालों से ठगी कर रहा था. अब तक यह लोग लगभग 200 महिलाओं को अपना शिकार बना चुके हैं.


WATCH: 72 ATM के साथ 2 ठग गिरफ्तार, मदद के बहाने खाता कर देते थे खाली