New Year clebration 2024 : नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. हर कोई अपने-अपने तरीके से नए साल के स्वागत का जश्न मनाने की तैयारी कर चुका है. राज्य की इंडस्ट्रियल सिटी नोएडा में नए साल की पूर्व संध्या पर जमकर पार्टियां आयोजित होंगी. इस दौरान जाम भी छलकेंगे, लेकिन नशे में कोई बवाल न काटे इसके लिए नोएडा पुलिस खास सख्ती बरतेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1200 से अधिक आवेदन आए
जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार के मुताबिक अभी तक उनके पास अस्थायी बार के लाइसेंस के लिए 1200 से अधिक आवेदन आ चुके हैं. शनिवार तक इन आवेदनों की संख्या 1500 से अधिक पहुंचने की उम्मीद है. अस्थायी बार के लाइसेंस की फीस 11 हजार रुपये है.


इनके अलावा जिले में 124 स्थायी बार हैं, जहां पर आधी रात के बाद तक जश्न होगा. संचालकों ने अतिरिक्त फीस देकर रात एक बजे तक बार संचालित करने का लाइसेंस लिया है. माना जा रहा है कि नए साल की पूर्व संध्या पर जिले में 20 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की खपत हो जाएगी.


 यह भी पढ़ेंUP Weather update: बारिश से हो सकती है नए साल की शुरुआत, बिजनौर का नजीबाबाद में सबसे कम तापमान


सात टीमें जांच करेंगी
नये साल के जश्न के दौरान आबकारी विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की सात संयुक्त टीमें बनाई गई हैं. इन टीमों के द्वारा जिले भर में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. इसमें यह तय किया जाएगा कि जिले में किसी भी पार्टी में या ठेके पर हरियाणा या दिल्ली से लाई गई अवैध शराब की खपत न हो.