School Timing Change: यूपी में पिछले 2 दिनों से पड़ रही शीतलहर और कोहरे को देखते हुए नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों के स्‍कूलों के समय में बदलाव किया गया है. गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि घने कोहरे और बढ़ती ठंड को देखते हुए जिले के सभी स्कूल अब 9 बजे से खुलेंगे. गौतम बुद्ध नगर डीएम की तरफ से यह सूचना आईसीएसई-सीबीएसई समेत सभी बोर्ड के स्कूलों को भेज दी गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद में 9 बजे से खुलेंगे स्‍कूल 
वहीं, गाजियाबाद जिलाधिकारी ने स्कूल के खुलने का सयम सुबह 9 बजे कर दिया है. गाजियाबाद जिलाधिकारी के मुताबिक, जिले के सभी स्‍कूल सुबह 9 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगे. जिलाधिकारी के मुताबिक यह आदेश पहली कक्षा से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों के लिए लागू होगा. गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने ये निर्देश सभी बेसिक, माध्यमिक विद्यालय, मदरसा शिक्षा बोर्ड, संस्कृत विद्यालय और परिषदीय विद्यालय के लिए दिए हैं.


अभिभावक और बच्‍चों को मिलेगी राहत 
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा हो रहा है. शीतलहर भी चल रही है. ऐसे में सुबह के समय वाहन चलाने में दिक्‍कत होती. साथ ही तेज ठंड की वजह से स्‍कूली बच्‍चों को ठिठुरते हुए स्‍कूल जाना पड़ता, ऐसे में इस आदेश से अभिभावकों और बच्‍चों को काफी राहत मिलेगी. डीएम ने कहा कि यह आदेश 22 दिसंबर यानी गुरुवार से ही लागू होगा. 


WATCH: नए साल के पहले महीने चमकेगी इन 5 राशि के जातकों की किस्मत


नोएडा में बसों को लेकर बड़ा फैसला
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि बसों के संचालन को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया है. जिला प्रशासन ने नोएडा बस डिपो से रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक बस सेवा बंद रखने का फैसला किया है. यह फैसला भी कोहरे के चलते हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए लिया गया है.