लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर दुनिया की दिग्गज कंपनियां दिलचस्पी दिखा रही हैं. अमेरिकी कंपनियां फॉक्स और यूनिवर्सल ने फिल्म सिटी में निवेश की इच्छा जाहिर की है. यमुना अथॉरिटी प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए संभावित निवेशकों से संपर्क कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्यूलिप फिल्म कंपनी भी फिल्म सिटी में निवेश के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि तीन चरणों में यूपी के फिल्म सिटी का विकास होगा. तय योजना के मुताबिक अब एक साथ 1000 एकड़ के बजाय 250 एकड़ जमीन पर काम होगा. दूसरे फेज में 350 एकड़,तीसरे फेज में 400 एकड़ जमीन पर होगा विकास. फिल्म सिटी के अब तक दो बार टेंडर रद्द होने के बाद अब नए सिरे से बड़े देशी विदेशी स्टूडियो या कंपनियां इस परियोजना के लिए आगे आ रही हैं. निवेशक और फिल्म कंपनियां ज्यादा छूट की उम्मीद में हैं. अब यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने नए सिरे से हॉलीवुड, बॉलीवुड और दक्षिण भारत के निर्माता कंपनियों से संपर्क साधा. इस पर इन कंपनियों व निर्माता निर्देशकों ने यहां जमीन लेकर स्टूडियो बनाने का संकेत दिया है. 
यह भी पढ़़ेंप्रियंका गांधी चुनावी राज्यों में देंगी समय, भंवर जितेंद्र सिंह हो सकते हैं यूपी के कांग्रेस प्रभारी


अब एक साथ 1000 एकड़ में एक साथ फिल्म सिटी बनाने के बजाए पहले 250 एकड़ जमीन पर काम होगा. यहां सारी सुविधाएं विकसित कर फिल्म कंपनियों को जमीन आवंटित की जाएगी. दूसरे फेज में 350 एकड़ व तीसरे फेज में 400 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी से जुड़ी सारे निर्माण व सुविधाएं विकसित होंगी. निवेशकों की मांग थी कि रेवून्य शेयरिंग फार्मूला लागू किया जाए यानी मुनाफे में कंपनी तय हिस्सा सरकार को देगी. अभी तक मौजूदा प्रपोजल में उन्हें हर साल 25 करोड़ रुपये प्रीमियम कुछ शर्तों के साथ देना था.अब इसमें कुछ बदलाव कर नए बिड डाक्यूमेंट में शामिल किया जा रहा है.


निर्माताओं को अपने हिसाब से डिजाइनिंग की छूट होगी.यह बदलाव निर्माताओं से मिले फीडबैक के आधार पर लिए जा रहे हैं. औद्योगिक विकास विभाग जल्द इस ड्राफ्ट को अंतिम शक्ल देकर निवेशकों के सामने रखेगा.


WATCH: सहारनपुर के कई इलाके जलमग्न, सीएम योगी ने हवाई सर्वे कर बाढ़ प्रभावितों से की मुलाकात