Noida: लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड के बाद अब नोएडा की एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने का मामला है. नोएडा के सेक्टर 18 स्थित एक बिल्डिंग में आग लग गई. जिसके बाद आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंचीं. हालांकि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है. वहीं जानकारी के मुताबिक हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौतमबुद्ध नगर ज़िले के CFO चीफ़ फ़ायर ऑफ़िसर अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में घायलों को रेस्क्यू किया गया. उन्होंने बताया कि सेक्टर 18 मार्केट की एक बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगने से एक दर्जन लोग फंस गए. जिनको सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. वहीं, नोएडा सेक्टर 18 में लगी भयंकर आग से लोगों को रेस्क्यू करते समय फायर विभाग के अधिकारी  एस.एन सिंह घायल हो गए. जिनको तुरंत नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बतायी है. आग वाली जगह से 10 लोगों का रेस्क्यू किया गया है.


बता दें, इससे पहले यूपी की राजधानी लखनऊ के एक होटल में भीषण हादसे की घटना सामने आई थी. जिसके बाद अनाधिकृत और अग्नि सुरक्षा के मानकों को पूरा नहीं करने वाले होटलों, इमारतों के खिफाफ कई शहरों में कार्रवाई देखने को मिली थी. अकेले लखनऊ में ही 140 अनधिकृत होटलों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. ये होटल गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार, शहीद पथ किनारे, महानगर, चारबाग, अमीनाबाद, गौतमबुद्ध मार्ग, गणेशगंज रोड, नाका आदि में ऐसे अनाधिकृत होटल हैं. वहीं, लेवाना होटल अग्निकांड की जांच रिपोर्ट भी शासन को मंडलायुक्त औऱ पुलिस कमिश्नर ने सौंप है.