अवनीश सिंह/फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से हाईटेंशन से करंट लगने की खबर सामने आई है. यहां रक्षपालपुर गांव में जानवरों को खेत में चराने गए बुजुर्ग किसान हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया जिससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई. परिजनों ने बिजली विभाग को इस हादसे का जिम्मेदार बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ढीले तार की चपेट में आया किसान
दरअसल बुजुर्ग किसान लालबाबू पासवान अपने मवेशियों को चराने के लिए खेतों में ले गए थे. इसी बीच उनके सिर पर लटक रहे बिजली के ढीले तारों के संपर्क में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. जैसे ही परिजनों को मौत की खबर लगी वैसे ही परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. परिजनों और पुलिस के बीच काफी देर तक झड़प चलती रही. हालांकि पुलिस ने मामले को शांत करने के साथ ही परिवारजनों को भरोसा भी दिलाया. 


पुलिस से हुई परिजनों की झड़प 
हादसे के बाद परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की और बिजली विभाग को हादसे का जिम्मेदार ठहराया. परिजनों ने घटना के बाद सड़क पर जाम लगाने की भी कोशिश की पर पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके कारण परिजन और भी गुस्से में आ गए और काफी देर तक परिजनों और पुलिस के बीच झड़प चलती रही. 


काफी समय से ढीले थे तार 
परिजनों ने बताया कि ढीले हाईटेंशन तारों की शिकायत विद्युत विभाग से कई बार की गई थी. इसके बाद भी क्षेत्रीय जेई और विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की जिस लापरवाही से आज बुजुर्ग किसान की जान चली गई. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचते हुए हालात पर काबू पाया और कार्रवाई का भरोसा दिलाया.  फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है . 


Ghaziabad Accident: गाजियाबाद-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 5 लोगों की मौत, कई घायल