Decor Idea: कम बजट में घर को डेकोरेट करने के ये हैं बेस्ट आइडियाज, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Decor Idea: सभी को अपने घर से विशेष लगाव होता है, लोग आये दिन नई-नई चीजें खरीदकर घर को सजाते हैं. इस मॉनसून अगर आप भी अपने घर को हरा-भरा और सुंदर बनाना चाहते हैं, तो कम पैसों में आने वाली ये चीजें आपकी मदद करेंगी . photos में देखिए घर को सजाने के ये शानदार और सस्ते तरीके.....

जी मीडिया ब्‍यूरो Mon, 04 Jul 2022-12:32 pm,
1/5

हैंगिंग प्लांट्स

घर में पौधे लगाने से ना सिर्फ घर की सुंदरता बढ़ती है साथ ही इनकी वजह से शांति भी आती है. आप अपनी पसंद के हिसाब से पौधे खरीद कर लगा सकते हैं. आप रियल  प्लांट्स की जगह आर्टिफिशियल प्लांट्स भी लगा सकते हैं. इससे आपके घर की खूबसूरती बढ़ जाएगी.  

 

2/5

लाइट्स लगाकर

मार्केट से अलग-अलग तरह की लाइट लाकर आप अपने रूम और बालकनी को सजा सकते हैं. रात के समय ये लाइट्स जलाने पर आपके घर की खूबसूरती और निखर जाएगी. 

 

3/5

फोटो फ्रेम

आप अपने घर में अपनी फैमिली की पिक्चर से बना खूबसूरत फोटो फ्रेम लगा सकते हैं. अगर आपकी फैमिली आपसे दूर रहती है, तो ये फोटो फ्रेम आपको उनके करीब होने का अहसास दिलाता रहेगा. साथ ही फोटो फ्रेम लगाने से आपके घर की खूबसूरती में भी चार-चांद लग जाएंगे. 

 

4/5

सुंदर पेंटिंग

कहा जाता है कि तस्वीरें बिना बोले भी बहुत कुछ बयां कर देती हैं. इस मॉनसून आप अपने घर में प्लांट और अपनी पसंद की अलग-अलग तरह की पेंटिग लगा सकते हैं, जो आपकी दीवारों को बेहद खूबसूरत बना देगी.

 

5/5

वेस्ट टू बेस्ट

घर में पड़ी बेकार लगने वाली चीजों की मदद से भी आप अपने घर को सजा सकते हैं. इसके लिए आप यूट्यूब के वीडियो भी देख सकते हैं. वेस्ट मटेरियल जैसे पानी की वॉटल, दीये खाली पड़े डिब्बे से आप घर को सजाने का सामान बना सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link