हनीमून का प्लान और इन जगहों से हैं अनजान, तो photos में देखिए खूबसूरती और घूम आइए शिलांग

Honeyemoon Destinations: शादी के बाद कपल को हनीमून पर जाने के लिए काफी सोचना पड़ता है, तब जाकर वो एक यूनिक डेस्टिनेशन सिलेक्ट कर पाते हैं. अगर आप भी ऐसी ही जगह की तलाश में हैं, तो आज आपके लिए हम कुछ ऐसे ही चुनिंदा जगहों के नाम लेकर आए हैं. photos में देखें इन जगहों की खूबसूरती....

जी मीडिया ब्‍यूरो Sat, 25 Jun 2022-4:10 pm,
1/5

शिलांग

शिलांग को पूर्व का स्कॉटलैंड और पहाड़ों के घर जैसे कई नामों से जाना जाता है. घने जंगल, बादलों से ढंके पहाड़, फूलों से आती मीठी-मीठी खूशबू और यहां की मेहमान नवाजी शिलांग की खासियत है. हरियाली और सुकून से भरी ये जगह आपके हनीमून के लिए एकदम परफेक्ट है. 

 

2/5

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग को क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से भी जाना जाता है. यह देश के सबसे प्रमुख पर्यटन स्थलों में एक है. समुद्र तल से लगभग 2134  मीटक की ऊंचाई पर कंचनजंघा पर्वत श्रेणी की गोद में बसा ये शहर बेहद खूबसूरत है. मनमोहक वातावरण, हरे भरे पहाड़ और चाय के बागानों के वाली ये जगह आपके हनीमून को यादगार बना देगी. 

3/5

गंगटोक

गंगटोक न्यूली मैरिड कपल्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है, यहां पर आप ट्रैकिंग, ताशी व्यू पॉइंट से माउंट कंचनजंगा के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं. साथ ही आप अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए यहां के मार्केट से मखमली फर की बनी शॉल और कई अन्य चीजों की शापिंग भी कर सकते हैं.

 

4/5

कलिम्‍पोंग

पश्चिम बंगाल राज्‍य में स्थित कलिम्‍पोंग बर्फ से ढकी चोटियों के बीच एक बेहद खूबसूरत जगह है. राजसी हिल स्‍टेशन समुद्र तल से 4000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह हिल स्टेशन आपकी हनीमून ट्रिप को यादगार बना देगा. पहाड़ों और फूलों की सुंदरता के बीच आप अपने पार्टनर के साथ यहां रोमाटिंक सफर का मजा ले सकते हैं. 

5/5

चेरापूंजी

चेरापूंजी  मेघालय राज्य में स्थित एक जगह है, जो सोहरा के नाम से भी लोकप्रिय है. यह धरती की सबसे नम जगह के रूप में भी जाना जाता है. लहरदार पहाड़, झरने, बांग्लादेश के मैदानों का दृश्य और स्थानीय जनजातीय जीवनशैली की झलक को समेटे ये जगह बेहद खूबसूरत है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link