Sunrise और Sunset के नजारों का करना चाहते हैं दीदार, तो देश की ये जगहें आपके लिए हैं बेमिसाल

Sunrise and Sunset Point in India: सूर्योदय (sunrise) और सूर्यास्त (sunset) का नजारा बेहद खूबसूरत होता है. किसी पहाड़ की उंची चोटी या फिर समुद्र के आखिरी छोर इस दृश्य को देखने के लिए लोग मीलों का सफर तय कर लेते हैं. अगर आप भी sunrise और sunset का नजारा देखना चाहते हैं, तो इन photos में देखिए प्रकृति की खूबसूरती का अद्भुत नजारा......

जी मीडिया ब्‍यूरो Tue, 28 Jun 2022-1:53 pm,
1/5

वाराणसी

वाराणसी के गंगा घाटों की खूबसूरती से हर कोई वाकिफ है. यहां की गंगा आरती का नजारा अपने आप में अद्भुत होता है. गंगा के घाट में नाव की सवारी करते हुए आप sunrise और sunset के खूबसूरत नजारों को देख सकते हैं. यकीनन वो नजारा आप अपनी आंखों में बसा लेना चाहेंगे. 

 

2/5

ताजमहल

ताजमहल का दीदार करने देश ही नहीं विदेशों से भी लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं. ताज की खूबसूरती सूर्यास्त के रंगों से मिलकर और भी ज्यादा खिल जाती है, तो अगली बार जब भी आप sunset point का दीदार करना चाहे ताजमहल जाना बिल्कुल ना भूलें. 

3/5

कन्याकुमारी

कन्याकुमारी भारत के दक्षिणी छोर पे बसा एक बेहद खूबसूरत शहर है, जो हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का संगम है. यहां का sunset का नजारा देखने लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं. ये देश का एक मात्र ऐसा शहर है, जहां आप पूर्णिमा को सूरज का डूबना और चांद का उगना एक साथ देख सकते हैं. 

4/5

माउंट आबू

अरावली की पहाड़ियों में बसा माउंट आबू राजस्थान का फेमस हिल स्टेशन है. यहां पर आप अरावली की सबसे उंची चोटी गुरू शिखर से और नक्की लेक पर नाव में बैठकर अस्त होते सूरज की खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं.   

5/5

कच्छ का रण

पहाड़ों और समुंदर के साथ रेगिस्तान में भी sunrise और sunset का नजारा बेहद खूबसूरत होता है. दूर तक फैली रेत के बीच ढलते सूरज की हल्की रोशनी के लिए आप गुजरात के कच्छ जा सकते हैं. हर साल यहां पर तीन महीने के लिए रण उत्सव का आयोजन भी किया जाता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link