वीकेंड में अगर आप भी करना चाहते हैं पैसों की बचत, तो Delhi-NCR की ये जगह हैं जबरदस्त!

Free Places in Delhi: अगर आप भी Delhi-Ncr के आस पास रहते हैं और बिना पैसे खर्च किए खूबसूरत जगहों की सैर करना चाहते हैं, तो दिल्ली की ये जगहें आपके लिए एकदम परफेक्ट हैं. यहां आप फ्री में घूम कर अपने वीकेंड को मजेदार बना सकते हैं. Photos में देखें इन जगहों की खूबसूरती.....

जी मीडिया ब्‍यूरो Sun, 19 Jun 2022-2:59 pm,
1/5

इंडिया गेट

इंडिया गेट भारत के सबसे मशहूर पर्यटक स्थलों में एक है. हर साल देश ही नहीं विदेशों से भी लोग इंडिया गेट को देखने के लिए आते हैं. शाम के समय ये यहां काफी भीड़-भाड़ नजर आती है. आप भी अपने वीकेंड पर फैमिली के साथ इंडिया गेट की सैर कर सकते हैं. ये जगह सभी के लिए बिल्कुल फ्री है.  

 

2/5

लोधी गार्डन

अगर आप भी शहर की भीड़ से दूर प्रकृतिक दृश्यों के साथ वक्त बिताना चाहते हैं, तो आप लोधी गार्डन जा सकते हैं. इसके आस-पास बड़ा गुंबद, शीशा गुंबद और हुमायूं का मकबरा भी है जहां आप घूम सकते हैं. 

 

3/5

हौज खास

हौज खास दिल्ली की बेहद खूबसूरत जगह है. इसका निर्माण 1284 ईस्वी में अलाउद्दीन खिलजी के द्वारा करवाया गया था. इसके पास डियर पार्क और झील मौजूद है, जो शहर की भीड़भाड़ से दूर आपको बेहद सूकून देगी. सबसे अच्छी बात यहां जाने के लिए भी आपको कोई टिकट नहीं लेना पड़ेगा. 

4/5

लोटस टेंपल

अगर आप अपने परिवार के साथ मंदिर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो लोटस टेंपल जाएं. ये जगह बेहद खूबसूरत है और फ्री भी. यहां जाने पर आपको कोई टिकट नहीं लेनी पड़ेगी, तो अब जब भी मन हो आप अपने परिवार के साथ वीकेंड पर लोटस टेंपल जा सकते हैं. इसके लिए आपको पैसों की फिकर करने की भी जरूरत नही है. 

 

5/5

जंतर-मंतर

जंतर-मंतर का निर्माण जयपुर के राजा के द्वारा करवाया गया था. उस समय इस जगह पर ग्रहों को सटीक जानकारी एकत्रित की जाती थी. अगर आप ग्रह-नक्षत्रों के बारे में जानने के शौकीन हैं, तो ये जगह आपके लिए ही है. इस जगह पर भी आप फ्री में जा सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link