प्रयागराज : बहुचर्चित उमेश पाल (Umesh Pal) हत्याकांड को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश साबरमती जेल में रची गई. माफिया अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) ने जेल में रहते हुए हत्या की साजिश रची. इसमें उसके करीबी गुर्गों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. हत्याकांड की स्क्रिप्ट एक महीने पहले ही साबरमती जेल में रची गई. मोहम्मद गुलाम और मुस्लिम गुड्डू को सौंपी थी हत्या की जिम्मेदारी. हत्या की पूरी वारदात में पूर्वांचल के शूटरों की मुख्य भूमिका की बात सामने आ रही. हत्या की साजिश से पहले उमेश पाल को अपहरण कांड से पीछे हटने के लिए गुर्गों से धमकी दिलवाई गई. लेकिन उमेश पाल के पीछे नहीं हटने पर माफिया ने हत्या की वारदात को अंजाम दे डाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अहमदाबाद जाएगी प्रयागराज पुलिस


वहीं माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की तैयारी है. पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अतीक को प्रयागराज लाएगी. बी वारंट पर अतीक अहमद को लाया जाएगा प्रयागराज. कोर्ट में बी वारंट जारी कराने के लिए जल्द ही अर्जी दाखिल की जाएगी. कोर्ट से अनुमति मिलते ही अहमदाबाद के लिए पुलिस रवाना होगी.


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 3 छात्रों को पुलिस ने उठाया


उधर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास से तीन को पुलिस ने उठाया है. अतीक अहमद के शूटर गुलाम के करीबी तीन को छात्रों मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास से उठाया गया है. एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीमें पकड़े तीनों युवकों से पूछताछ में जुटी हैं. तीनों युवक पूर्वांचल के अलग अलग जनपदों के रहने वाले हैं.
बेरहमी से की गई हत्या


शुक्रवार को प्रयागराज में उमेश पाल की बम और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल के साथ ही उनके सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई है. वहीं, एक अन्य सुरक्षाकर्मी जख्मी है. उसका उपचार हॉस्पिटल में जारी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. अतीक अहमद के बेटों समेत कई अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है.


JanQuery: 28 या 29 दिन का ही क्यों होता है फरवरी का महीना, ये वीडियो देख लिया तो खुल जाएंगे दिमाग के ताले!