मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: बागेश्वर धाम(Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) के समर्थन में पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती (Nischalananda Saraswati) भी खड़े हो गए हैं. शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अपना प्यारा और लाडला बताया है.  शंकराचार्य ने कहा है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सनातन धर्म के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदुओं को जगाने का काम कर रहे धीरेंद्र शास्त्री- शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद 
उन्होंने कहा कि शंकराचार्य होने के नाते वह उनकी आलोचना या समीक्षा तो नहीं करेंगे, लेकिन पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदुओं को जगाने का काम कर रहें हैं, वह उनसे एक बार मिलने के लिए भी आए थे. शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि वह उन पर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं समझते हैं, समाज और सनातन धर्म के लिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अच्छा कार्य कर रहें हैं.


Ghaziabad Rapidx Train: ट्रेन में महिलाओं के लिए रिजर्व होगा कोच,मिलेंगी ये सुविधाएं


 


हिंदू राष्ट्र को लेकर कही ये बात
वहीं भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि वह किसी राजनैतिक दल से अपेक्षा नहीं करते हैं. अठारह महीने पहले से ही वह विश्व स्तर पर भारत को हिंदू राष्ट्र कहना शुरू कर चुके हैं, शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि वह कहते वही हैं, जो होता है. लव जेहाद के बढ़ते मामलों को लेकर उन्होंने कहा कि लव और जेहाद में कोई तालमेल नहीं है. ये मर्यादा का अतिक्रमण हुआ. क्या जिससे प्रेम करते हैं उसकी हत्या कर देंगे? लव और जेहाद में कोई तालमेल नहीं है. 


बरेली में बनेगा नाथ कॉरिडोर, सात प्राचीन शिव मंदिर को अयोध्या काशी जैसे जोड़ा जाएगा


 


 


पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बिहार में की 5 दिवसीय कथा
बता दें कि बिहार की राजधानी पटना के पास नौबतपुर के तरेत पाली में पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन हुआ. पंडित धीरेंद्र कृष्ण 17 मई बुधवार को कथा कहने के बाद बागेश्वर धाम निकल गए. गौरतलब है कि पं धीरेंद्र  शास्त्री के बिहार आने पर राजनीतिक बयानबाजी भी देखने को मिली थी.