लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की भाजपा से नजदीकियों को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. जिसके बाद उन्होंने सदन में मुख्यमंत्री योगी की तारीफ भी की थी. वहीं, शिवपाल यादव का बीजेपी की डिनर पार्टी में शामिल होना बड़े सियासी उलटफेर की भी तरफ भी इशारा कर रहा है. शिवपाल के इस कदम से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Vastu Tips: परिवारिक कलह की वजह आपके घर के दरवाजे तो नहीं? वास्तुदोष की करें पहचान


तब विधायकों की बैठक में शिवपाल को नहीं बुलाया गया था 
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और शिवपाल यादव के बीच नाराजगी जग-जाहिर है. बता दें कि विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद अखिलेश यादव ने सभी पार्टी विधायकों के साथ बैठक की थी, लेकिन इस बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया था. ऐसे कई प्रकरण हैं, जिसमें शिवपाल यादव ने खुद को उपेक्षित महसूस किया. 


चुनाव के बाद शिवपाल ने की थी सीएम योगी से मुलाकात
आपको बता दें कि प्रसपा अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीएम आवास पर मुलाकात की थी. उन्हें जीत की बधाई भी दी थी. जिसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज हो गया था. हालांकि, तब यह कहा गया कि ये महज एक शिष्टाचार भेंट है. फिलहाल, डिनर पार्टी में शिवपाल का पहुंचना यूपी की सियासत में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट के तौर पर देखा जा रहा है.


खुशखबरी! मां वैष्‍णो देवी की यात्रा हुई और भी आसान, Indian Railways ने यात्रियों को दी ये सुविधा


राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ये कयास
आपको बता दें कि चर्चाएं यह भी है कि समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, शिवपाल यादव, कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन दे सकते हैं. जिसको लेकर तीनों नेता बीजेपी की डिनर पार्टी में शामिल हुए हैं.


WATCH LIVE TV