कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ 24 और 25 नवंबर को कानपुर दौरे (Kanpur Visit) पर रहेंगे. वह दो दिन शहर में रहेंगे. उनके कार्यक्रमों को लेकर पहली बार 10 हेलीपैड तैयार किए गए हैं. चकेरी एयरफोर्स स्टेशन पर विशेष विमान से लैंड करेंगे. सोमवार को यानी आज MI-17 हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग कर हेलिपैड की टेस्टिंग की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री के साथ बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित


बता दें कि राष्ट्रपति के साथ शहर के मूवमेंट के लिए 3 एमआई-17 हेलिकॉप्टर की फ्लीट चलती है. एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर किसी भी खतरे से लड़ने में सक्षम होते हैं. राष्ट्रपति 24 नवंबर को चकेरी एयरपोर्ट पर अपने विशेष विमान से लैंड करेंगे. इसके बाद वे मेहरबान सिंह का पुरवा में हेलिकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे. 25 नवंबर को  राष्ट्रपति एचबीटीयू के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे. शहर प्रवास के दौरान वह ज्यादातर आवागमन हेलिकॉप्टर से ही करेंगे. 


आरटीपीसीआर जांच जरूरी
राष्ट्रपति 24 नवंबर को चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद उसी दिन शाम पांच बजे सर्किट हाउस में करीबियों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति से मिलने के लिए 24 घंटे पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट होना जरूरी है. जो भी राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा उसकी आखिरी लिस्ट राष्ट्रपति भवन से प्रशासन के पास करीब 36 घंटे पहले आएगी. राष्ट्रपति के लगातार संपर्क में रहने वाले प्रशासन और पुलिस के अफसरों के अलावा उनकी सुरक्षा और वीआईपी ड्यूटी में लगे अफसरों को राष्ट्रपति के आगमन से पहले कोरोना संबंधी जांच करानी की जाएगी.


जून में किया था कानपुर का तीन दिवसीय दौरा
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद बीती 26 से 28 जून के तीन दिवसीय दौरे पर शहर आए थे. वह दिल्ली से विशेष प्रेसेडेंशियल ट्रेन से कानपुर आए थे. उनके साथ पत्नी सविता कोविंद भी आई थीं. राष्ट्रपति ने कानपुर देहात में स्‍थित अपने जन्‍मस्‍थान परौंख का दौरा भी किया था. 


मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर पढ़िए उनकी जिंदगी का गजब किस्सा, जब सिरदर्द बन गया खुद उनका ही नाम


WATCH LIVE TV