Primary Tearchers Promotion : यूपी के प्राइमरी शिक्षकों को नए साल पर तोहफा मिल सकता है. करीब एक दशक बाद अब प्राइमरी शिक्षकों के प्रमोशन का रास्‍ता साफ हो गया है. जल्‍द ही प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्‍यापकों और शिक्षकों को प्रोन्नति दी जाएगी. इससे प्रदेश के करीब 3 लाख से ज्‍यादा शिक्षकों को फायदा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेशभर के 3.67 लाख शिक्षकों को होगा फायदा 
बता दें कि यूपी के परिषदीय विद्यालयों में 3.67 लाख शिक्षक और 70 हजार प्रधानाध्‍यापक हैं. बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव ने प्रमोशन संबंधी आदेश जारी कर दिया है. आदेश के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के स्‍कूलों में जिलावार प्राइमरी स्‍कूलों के प्रधानाध्‍यापकों और जूनियर स्‍कूलों के शिक्षकों के रिक्‍त पदों का ब्‍योरा जुटाया जा रहा है. बता दें कि एक दशक से ज्‍यादा समय से कोर्ट केस होने के कारण शिक्षकों का प्रमोशन रुका हुआ था. 


यह है पदोन्‍नति की व्‍यवस्‍था
प्राइमरी शिक्षकों की प्रोन्‍नति स्‍कूलों के प्रधानाध्‍यापकों और जूनियर स्‍कूल के शिक्षकों के पद पर होती है. वहीं, जूनियर स्‍कूलों के शिक्षकों को जूनियर स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक के पद पर प्रोन्‍नत किया जाता है. प्राइमरी शिक्षकों की पदोन्‍नति प्राइमरी स्‍कूलों के प्रधानाध्‍यापकों और जूनियर स्‍कूल के शिक्षकों के पद पर होती है. वहीं, जूनियर स्‍कूलों के शिक्षकों को जूनियर स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक के पद पर प्रोन्‍नत किया जाता है. 


WATCH: पत्नी ने दारोगा को चौकी में प्रेमिका के साथ पकड़ा, सरेआम उतारा इश्क का भूत