UP Private School Closed: आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में हुई घटना के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर निजी स्‍कूल संचालकों में रोष है. मंगलवार को इस मामले को लेकर एसोसिएशन आफ प्राइवेट स्कूल ने एक प्रेस कांफ्रेंस की. अध्यक्ष अतुल कुमार ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि जो स्कूल में घटना हुई है वो दुखद है. वहीं पुलिस ने प्रिंसिपल और टीचर पर कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अतुल कुमार का कहना है कि अगर प्रिंसिपल बच्चों को स्कूल में फोन लाने को मना करें और उसके बाद ऐसी घटना हो जाये तो यह दुखद है. लेकिन पुलिस को इस तरह से कार्रवाई कर प्रिंसिपल और टीचर को जेल नहीं भेजना चाहिये था. इससे समस्त प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य नाराज है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह था पूरा मामला...
चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं का मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है. 28 जुलाई को श्रेया के बैग से मोबाइल मिलने पर उससे पूछताछ हुई. फिर 31 जुलाई को श्रेया से इस बात को लेकर पूछताछ हुई. आरोप है कि उसे प्रिंसिपल सोनम प्रणव मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक राय ने न सिर्फ खड़ा कराया बल्कि जमकर प्रताड़ित भी किया. इस बात से आहात होकर श्रेया ने विद्यालय की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, जिसमें बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई थी. बच्ची की मौत के बाद मृत छात्रा के पिता ने टीचर और प्रिंसिपल पर आरोप लगाया था.  आरोप की जांच के बाद पुलिस ने हत्या की धारा बदलकर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया. जांच में प्रिंसिपल व शिक्षक को पुलिस ने जिम्मेदार ठहराते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. न्यायालय ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गिरफ्तारी के निर्णय से खफा एसोसिएशन ने स्कूल बंद कर काली पट्टी बांध शिक्षकों के स्कूल पहुंचने का निर्णय किया.


बच्ची की मौत 
टीचर और प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों में काफी रोष है. इस मामले को लेकर एसोसिएशन के कई सदस्यों ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से मुलाकात की थी. उन्होंने इस मुलाकात में टीचर और प्रिंसिपल को जल्द से जल्द जमानत देने की बात कही. मामला अदालत में होने के कारण कोई बात नहीं बनी. इसके बाद प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूलों को बंद कर दिया गया था.


Watch: 43 साल बाद सार्वजनिक हुआ मुरादाबाद दंगों का सच, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन के पटल पर रखी रिपोर्ट