मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: योगी सरकार प्रदेश के माफिया और अपराधिक तत्वों के खिलाफ एक्शन में है. इसी कड़ी में अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को पूरी तरीके से नेस्तनाबूद करने की तैयारी है. अब तक योगी सरकार माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर प्रयागराज में ध्वस्त करने में जुटी थी. प्रयागराज में अतीक के पैतृक निवास से लेकर उसके आलीशान दफ्तर, कोल्ड स्टोरेज के साथ ही दर्जनभर से अधिक बिल्डिंगों को बुलडोजर चलाया जा चुका है. इस कार्रवाई के दौरान माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की दर्जनों संपत्तियों को कुर्क भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरे प्रदेशों में  फैले अतीक के साम्राज्य पर शिकंजा


माफिया अतीक के अवैध साम्राज्य के खिलाफ यह कार्रवाई अब प्रदेश के दूसरे राज्यों में भी शुरू होने वाली है. प्रयागराज पुलिस ने इसका ठोस प्लान तैयार कर लिया है. माफिया अतीक अहमद के करोड़ों के अवैध साम्राज्य के बारे में प्रयागराज पुलिस को ठोस जानकारी भी मिली है. इन संपत्तियों के सत्यापन कार्य चल रहा है. इसके लिए एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों की टीम गठित कर दी गई है. पुलिस की ये विशेष टीम माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को दूसरे राज्यों में तलाशने में जुटी है.


अवैध तरीके से जुटाई थी प्रॉपर्टी


पुलिस महकमे के आला अधिकारियों के मुताबिक माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य के बारे में यूपी के बाहर दिल्ली, हरियाणा, गुजरात के अहमदाबाद और राजस्थान, मुंबई समेत कई जगहों पर प्रॉपर्टीज के बारे में जानकारी मिली है. आईजी प्रयागराज रेंज डॉ राकेश कुमार सिंह के मुताबिक माफिया अतीक अहमद या फिर उसके गिरोह से जुड़े लोगों की अवैध धन से अर्जित संपत्तियों को प्रयागराज के साथ ही प्रदेश के दूसरे जनपदों के अलावा दूसरे राज्यों में भी तलाशा जा रहा है. यहां जहां भी माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की संपत्ति का पता चल रहा है, उसका सत्यापन कराया जा रहा है. माफिया अतीक अहमद से संबंधित संपत्तियों को कुर्क करने और जब्त करने की कार्रवाई के लिए पुलिस की टीमें लगातार काम कर रही हैं. दूसरे राज्यों की चिन्हित संपत्तियों का ब्यौरा खंगाला जा रहा है.