Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल दिया है. लोकसभा से पार्टी नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में कांग्रेस आज देश भर में एक दिवसीय सत्याग्रह कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से सभी राज्यों में जिला और ब्लॉक स्तर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं.  वहीं शनिवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर जमकर निशाना साधा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना बायो बदल लिया है. उन्होंने अपने बायो में Dis'Qualified MP लिख लिया है. 
राहुल गांधी ने बदला ट्विटर बायो, लिखा- Dis'Qualified MP



राजघाट पर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था 
लोकसभा से पार्टी नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में कांग्रेस आज देश भर में एक दिवसीय सत्याग्रह कर रही है. ये सत्याग्रह दिल्ली में राजघाट के साथ ही सभी जिला मुख्यालयों में किया जा रहा है. सत्याग्रह सभी राज्यों और जिला मुख्यालयों पर महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. राजधानी दिल्ली के राजघाट के चारों तरफ बड़ी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की तैनाती की गई है.  कांग्रेस के तमाम बड़े नेता यहां प्रदर्शन के लिए जुट रहे हैं. सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर भी सत्याग्रह में शामिल हुए. महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर सत्याग्रह करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद कांग्रेस नेता राजघाट से लगे सर्विस रोड पर सत्याग्रह कर रहे हैं.


राहुल गांधी देश और जनता के हक के लिए लड़ रहे हैं और हम रुकेंगे नहीं खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली में सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे हैं. राजघाट पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बीजेपी राहुल गांधी को बोलने नहीं दे रही है. राहुल गांधी देश और जनता के हक के लिए लड़ रहे हैं और हम रुकेंगे नहीं. आज हम गांधी स्मारक जा रहे हैं और वहां सत्याग्रह करेंगे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया गया क्योंकि वह बार-बार पीएम मोदी और उद्योगपति गौतम अडानी के बीच संबंधों पर सवाल उठाते रहे थे. कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी अकेले नहीं हैं और लाखों कांग्रेसी और लोग इस लड़ाई में उनके साथ हैं.


लखनऊ में कांग्रेस का सत्याग्रह
लखनऊ में कांग्रेस का सत्याग्रह चल रहा है. प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ,नकुल दुबे,आराधना मिश्र सत्याग्रह के कार्यक्रम में हैं. ये सत्याग्रह शहीद स्मारक पर हो रहा है. रघुपति राघव राजा राम की प्रार्थना गाकर कांग्रेसी सत्याग्रह पर बैठे हैं. राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के विरोध में कांग्रेस पार्टी  सत्याग्रह कर रही है.


 


UP Weather Upadate: यूपी में धूप के बीच चलेंगी तेज हवाएं, इन जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जानें अपने शहर में बारिश की स्थिति


कोर्ट ने राहुल को ठहराया दोषी
गौरतलब हो कि सूरत की कोर्ट द्वारा “मोदी सरनेम” मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया थ. केरल के  वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा में संक्षिप्त रूप से भाग लिया. राहुल को उनकी सजा के दिन से लोकसभा सचिवालय द्वारा घंटों बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया. लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को इस संबंध में नोटिस जारी किया. इस नोटिस पर लोकसभा के महासचिव ने हस्ताक्षर किए थे. लोकसभा की वेबसाइट से भी उनके नाम को हटा दिया गया. राहुल केरल के वायनाड से सांसद थे.  राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था.


Sambhal: योगी सरकार के एक साल पूरा होने पर हमलावर हुए सपा सांसद बर्क, राहुल गांधी की पैरवी में कही ये बात