संतकबीरनगर: संतकबीरनगर में कर्पुरी ठाकुर के जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीते दिनों दिए गए अपने बयान पर वह अभी भी कायम हैं. इस दौरान स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमने रामायण पर टीका-टिप्पणी नहीं की है न ही हमने धर्म और राम पर टिप्पणी की है. बस रामचरितमानस की उन चौपाइयों पर टिप्पणी की, जिसमें चतुर्वर्ण के चौथे पायदान पर खड़े शूद्र समाज को अपमानित किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंधविश्‍वास फैलाने वालों पर हो कार्रवाई
बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के सवाल पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में अंधविश्वास और पाखंड फैलाने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अभी तो निर्मल बाबा की कृपा होती थी, लेकिन अब एक और बाबा की कृपा होने लगी. ऐसे ही सब कृपा हो जाए, तो सरकार को देश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी और प्राइवेट अस्पताल बंद कर देना चाहिए. सारे लोगों की दवाएं यहीं बाबाओं के यहां से जाएगी. 


रामभद्राचार्य के बयान पर किया पलटवार 
वहीं, चित्रकूट के तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी जगतगुरु रामभद्राचार्य के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिनकी मत पहले से ही भ्रष्ट हो हम उनको कुछ नहीं कह सकते, जब जो भगवान बुद्ध को नहीं मान सकता तो हमारी बात क्या मानेगा. इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सपा नेता रामअचल राजभर ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी जातिवादी राजनीति नहीं की. शोषित, दलित एवं पिछड़े समाज की लड़ाई लड़ते हुए वह कई बार जेल गए. 


WATCH: जानें कौन हैं इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि, कैसे होता है इनका चुनाव