नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. कांग्रेस के कद्दावर नेता और गांधी परिवार के करीबी रतनजीत प्रताप नारायण सिंह (RPN Singh) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. एक दिन पहले ही यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने उन्हें अपना स्टार प्रचारक घोषित किया था. उन्होंने दिल्ली भाजपा मुख्यालय में यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. भाजपा उन्हें पडरौना से स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ा सकती है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर आरपीएन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का दिल है. जब यूपी तरक्की करेगा तो देश तरक्की करेगा. पिछले सात साल में जिस तरह से केंद्र की योजनाओं को राज्य में लागू किया गया वह प्रशंसनीय है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में इस बार भी एक बार पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है. आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अब पहले वाली पार्टी नहीं रह गई है.



सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस ने जो लड़ाई छेड़ी है, उसे लड़ने के लिए दम चाहिए, आत्मविश्वास और बहादुरी चाहिए. इसे कायरता से नहीं लड़ा जा सकता है. वह जहां भी जा रहे हैं उन्हें शुभकामनाएं. आरपीएन सिंह यूपी के पडरौना राजघराने से आते हैं. उनका कुशीनगर जिले में काफी प्रभाव है. वह 2009 में पडरौना सीट से लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं और यूपीए-2 सरकार में सड़क परिवहन, पेट्रोलियम और गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं.


WATCH LIVE TV