Safala Ekadashi 2022: हिन्‍दू धर्म में प्रत्‍येक एकादशी का अपना ही महत्‍व होता है. हर साल लगभग 24 एकादशी आती है. इस साल की आखिरी एकादशी 19 दिसंबर यानी सोमवार को पड़ रही है. इस बार सफला एकादशी पर कई वर्षों बाद 3 अद्भुत संयोग बन रहे हैं. इन तीनों शुभ योगों को वैदिक ज्‍योतिष में बेहद शुभ माना गया है. सफला एकादशी के दिन कुछ राशियों की किस्‍मत भी चमकेगी. आइये जानते किन राशियों को बंपर धनलाभ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों की चमकेगी किस्‍मत 
तुला राशि: सफला एकादशी पर बन रहा लक्ष्मी नारायण योग तुला राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. इस दिन तुला राशि वालों को कॅरियर और व्यापार दोनों में अच्छा लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन और धनलाभ दोनों मिलेगा. उन्‍हें धन में वृद्धि होगी. काफी समय से चल रही बीमारी ठीक हो सकती है. साथ ही खर्चों में नियंत्रण होगा. 


वृषभ राशि: सफला एकादशी के दिन धनु राशि में बुधादित्य योग, लक्ष्मीनारायण योग और त्रिग्रही योग के शुभ संयोग होने से वृषभ राशि वालों को धनलाभ का योग बन रहा है. इस दौरान आपकी वाणी से हर कोई प्रभावित हो जाएगा. नौकरी में तरक्की होगी. साथ ही पार्टनशिप से इन राशि वालों को लाभ होगा. 


धनु राशि: इस दौरान आपके मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपके निर्णय लेने की क्षमता से सभी प्रभावित रहेंगे. कार्य स्थल पर प्रशंसा होगी. सहयोगियों और उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा. इस राशि के लोग निवेश करना चाहते हैं तो उनके लिए यह लाभकारी होगा. हालांकि किसी भी तरह से लेनदेन से बचना होगा. 


मीन राशि: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा. इन राशि के लोगों को कॅरियर में अच्छे अवसर मिलेंगे. 


Vastu Tips For New Year 2023: नए साल से पहले घर से निकाल दें ये चीजें वरना हो सकता है भारी नुकसान


यह है मान्‍यता 
बता दें कि साल की सभी एकादशी को भगवान विष्‍णु की पूजा करने के लिए विशेष माना गया है. इनमें से एकादशी को खास माना गया है. जैसे पौष महीने के कृष्‍ण पक्ष की एकादशी तिथि को सफला एकादशी कहा जाता है. मान्‍यता है कि सफला एकादशी का व्रत करने से जातक को हर काम में सफलता मिलती है. साथ ही भगवान विष्‍णु की कृपा से जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है.