सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में पुलिस ने ऐसे दुकानदार को गिरफ्तार किया था, जो हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाले अखबार को नॉनवेज पर लपेटकर ग्राहकों को दे रहा था. इस आरोपी का नाम है हाजी तालिब. आज मिलीं खबर के अनुसार, आरोपी हाजी पर एक और केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि उसने चाकू के जरिए पुलिस पर जानलेवा हमला किया है. आरोपी से चाकू भी बरामद कर लिया गया है और धारा 425 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बलवीर गिरी को झटका: कोर्ट ने महंत नरेंद्र गिरी मौत वाले कमरे की सील खोलने का आदेश देने से किया इंकार, बताई ये वजह


सवाल पूछने पर पुलिस पर किया हमला
मामला सदर कोतवाली का है. आरोपी हाजी तालिब के खिलाफ दारोगा अजय कुनार ने तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने बताया था कि आरोपी होटल संचालक हाजी तालिब देवी-देवताओं के चित्र छपे कागज में नॉन वेज पैक कर के बेच रहा था. इसकी जानकारी मिलने पर होटल में पहुंचे कुछ लोग आक्रोश जताने लगे. जब पुलिस ने होटल संचालक से जानकारी निकालने की कोशिश की तो आरोपी हाजी ने चाकू लेकर पुलिस पर हमला कर दिया.


आरोप को भेजा गया जेल
पुलिस ने आरोपी हाजी तालिब के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के साथ ही पुलिस पर हमला करने के आरोप में धारा 206/2022, धारा 425 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है.


हादसों का मंगलवार: यूपी-उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सड़क हादसा, एटा-संभल और देवप्रयाग में 1, जौनपुर में 3 ने गंवाई जान


धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप
गौरतलब है कि एक शख्स हिमांशु कश्यप ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी से होटल संचालक की शिकायत की थी. फेसबुक पर होटल संचालक की शिकायत वायरल होने के बाद पुलिस ने होटल संचालक हाजी तालिब को लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. 


पुलिस ने दी यह जानकारी
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बीते रविवार को जानकारी मिली थी सदर कोतवाली क्षेत्र में नॉनवेज होटल का संचालक हाजी तालिब देवी देवताओं के चित्र छपे रद्दी के अखबारों में चिकन पैक करके ग्राहकों को दे रहा है. अब उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.


WATCH LIVE TV