अयोध्या: अगर आप सावन के पवित्र माह में गंगोत्री के गंगाजल से भगवान शंकर का अभिषेक करने को इच्छुक है, तो डाक विभाग आपकी यह मनोकामना आसानी से पूरा कराने में सहयोग करेगा. यही नहीं सावन के प्रत्येक सोमवार को नजदीकी शिवालयों में डाकघर गंगोत्री के गंगाजल का स्टाल भी लगाएगा. आप अपने शहर के प्रधान डाकघर सहित अयोध्या धाम, बीकापुर, रुदौली, मिल्कीपुर, सोहावल, बीकापुर, टाण्डा, जलालपुर जहांगीरगंज, बसखारी, उपडाकघरों से गंगा के उद्गम स्थान गंगोत्री से संग्रहित शुद्ध गंगाजल खरीद सकते है. और वह भी 250 मिली लीटर मात्र 30 रुपये में।यह जानकारी अयोध्या मंडल के प्रवर अधीक्षक पीके सिंह ने दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्या के इन डाकघरों में मिल रहा गंगाजल 
सावन माह में हर बार की तरह इस बार भी डाक विभाग ने गंगाजल आपूर्ति का फैसला किया है, ताकि भगवान भोलेनाथ को गंगाजल से स्नान कराने की भक्तों की मंशा अधूरी न रहे.अयोध्या प्रधान डाकघर अयोध्या धाम सोहावल, बीकापुर, रुदौली, अकबरपुर प्रधान डाकघर टाण्डा, जलालपुर सहित दर्जनों डाकघर में यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है. साथ ही पीके सिंह ने यह भी कहा कि सावन में बाबा भोलेनाथ के अभिषेक या अन्य अनुष्ठान के लिए गंगाजल लाने के लिए अब गंगोत्री ऋषिकेश हरिद्वार या इलाहाबाद और बनारस की गंगा के तट जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि अब गंगाजल डाकघरों के माध्यम से उपलब्ध होगा.


अगर आपको गंगाजल की जरूरत है तो प्रधान डाकघर या अन्य डाकघर के काउंटर पर पहुंचकर गंगोत्री का पवित्र गंगाजल आसानी से क्रय कर सकते है. सिंह ने यह भी कहा कि गंगाजल की बिक्री से लाभ कमाने का मकसद नहीं है, बल्कि डाक विभाग ने गंगाजल के प्रति लोगों की आस्था एवं विश्वास की पवित्र भावना का सम्मान करते हुए गंगोत्री तक पहुंचाने का प्रयास किया है.


WATCH LIVE TV