SBI PO Recruitment 2022: अगर आप भी पाना चाहते हैं बैंक की सरकारी नौकरी, तो समझिए इंतजार खत्म हो गया है. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर यानी पीओ के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए 22 सितंबर से आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए बिना देर किए इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी तत्काल आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि अगर आप प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  (SBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in है. आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर 2022 है.


ऑफिशियल नोटिफिकेशन
आपको बता दें कि भर्ती प्रक्रिया के लिए बाकायदा नोटिफिकेशन जारी किया गया. वैकेंसी डिटेल के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया में भारतीय स्टेट बैंक के कुल 1673 प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति की जाएगी.
 
योग्यता
आपको बता दें कि इसके लिए शैक्षिक योग्यता भी निर्धारित की गई है. प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का  किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यायल से ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. इस भर्ती में ये रियायत भी दी गई है कि अगर कोई अभ्यर्थी लास्ट सेमेस्टर या लास्ट ईयर में है तो वह भी इस पद के लिए आवेदन कर सकता हैं. 


जानें क्या है निर्धारित आयु सीमा
आपको बता दें कि आवेदन के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा भी निर्धारित की गई है.  इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 30 साल के बीच होनी चाहिए.


वेतन
आपको बता दें कि प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर नियुक्ति होने पर अभ्यर्थियों को प्रति माह 41,960 रुपये वेतन के तौर पर दिये जाएंगे


ऐसे करें आवेदन
1.
आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाएं.
2. इसके बाद प्रोबेशनरी ऑफिसर्स यानी पीओ रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करें.
3. जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर एसबीआई 2022 रजिस्ट्रेशन की विंडो ओपन हो जाएगी. 
4. अब आप अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉगिन कर इंस्ट्रक्शन फॉलो कर एप्लिकेशन फॉर्म भरना शुरू करें.
5. आवेदन के दौरान मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. अंत में आवेदन शुल्क जमा करने का ऑप्शन होगा, शुल्क का भुगतान कर सबमिट करें. 
6. इसके बाद आप भरे गए एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें. ताकि एडमिट कार्ड निकालते समय आपको आसानी हो.
 


देखें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे