ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने जी मीडिया से विशेष बातचीत में पाकिस्तान से भारत आई महिला सीमा हैदर पर बड़ा बयान दिया है. साक्षी महाराज ने कहा कि सीमा हैदर की स्थिति कई आशंकाओं को जन्म देती है. वह प्रदेश सरकार और भारत सरकार से अपेक्षा करते हैं कि इसकी अच्छी तरह जांच करा ली जाए. इसके अलावा उन्होंने यूसीसी लागू करने और महागठबंधन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमा हैदर को लेकर कही ये बात 
उन्नाव स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सीमा हैदर की स्थिति कई आशंकाओं को जन्म देती है. वह 4 बच्चों की मां है, बलूच की रहने वाली है, पांचवी पास है लेकिन फर्राटेदार हिंदी और अंग्रेजी बोलती है. अच्छे-अच्छे नेता जो जवाब नहीं दे सकती हैं, वह ऐसे जवाब पत्रकारों को दे रही है. कई बार लगता है इस प्रेम में कहीं कोई साजिश तो नहीं है.वह अपेक्षा करेंगे कि जांच एजेंसियां इसकी अच्छी तरह से जांच करें. यह सच्चा प्यार है या कुछ और है. 


देवबंद मौलाना के बयान पर पलटवार
देवबंद के मौलाना पर भी साक्षी महाराज ने पलटवार किया है. जामिया फातिमा जहरा एंग्लो अरबिंक देवबंद के मौलाना हक कासमी ने कहा था कि शरीयत के अनुसार सीमा अब मुसलमान नहीं रही लेकिन उनके बच्चों पर उनके पति का हक है. साक्षी महाराज ने इस पर पलटवार किया है, उन्होंने कहा है कि शरीयत को भारत नहीं मानता है. भारत संविधान से चलता है, देवबंद के उलेमा तो शरीयत के पक्ष में है ही, उसी के अनुसार अपने मजहब को आगे बढ़ाते हैं. 


विपक्षी दलों पर साधा निशाना
यूसीसी, जमीयत उलेमा हिंद, मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पर भी साक्षी महाराज का बयान आया है, उन्होंने कहा, बहुत से ऐसे देश हैं जहां पर यूसीसी लागू है. यूसीसी संविधान का तकाजा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है  मैं यह कहूं कि यूसीसी लाने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती. विपक्ष की महागठबंधन की तैयारियों पर साक्षी महाराज ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी का खौफ है, विभिन्न विचारधारा के लोग जो कभी इकट्ठे हो ही नहीं सकते वह इकट्ठा हो रहे हैं. मोदी सारे विश्व में छाए हुए हैं आने वाले 2024 में भाजपा 350 सीटें लाएगी.