ज्ञानेन्द्र प्रताप/उन्नाव: समाजवादी पार्टी ने लंबी खींचतान के बाद मैनपुरी से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. सपा ने इस सीट से डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान मैनपुरी उपचुनाव पर गोलमोल जवाब दिया और 2-4 दिन में लखनऊ में सबकुछ बताने की बात कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रसपा अध्यक्ष गुरुवार को उन्नाव में बार एसोसिएशन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. शिवपाल सिंह यादव का यहां अधिवक्ताओं द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया. मीडिया से बात करते हुए शिवपाल ने मैनपुरी उपचुनाव पर गोलमोल जवाब दिया और 2-4 दिन में लखनऊ में सबकुछ बताने की बात कही. आजम खान पर कोर्ट से आए फैसले पर बोलते हुए कहा, कि कोर्ट का सभी को सम्मान करना चाहिए. 


वहीं निकाय चुनाव पर बोलते हुए प्रसपा अध्यक्ष ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि निकाय चुनाव के लिए सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश दे दिए गए है कि सभी जगह चुनाव लड़ा जाए.


सुभासपा भी घोषित कर चुकी उम्मीदवार,बीजेपी पर निगाहें
सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर भी मैनपुरी सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं. सुभासपा ने यहां से रमाकांत कश्यप को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन यहां से दावेदारों की सूची काफी लंबी है, जिनमें पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी तृप्ति शाक्य, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य के नाम चर्चा में हैं. 


जानिए कब है मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव 
बता दें, चुनाव आयोग ने मैनपुरी और खतौली लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा की है. नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार यानी 10 नवंबर से शुरू हो रही है. उम्मीदवार 17 नवंबर तक नॉमिनेशन कर सकते हैं. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि नामांकन वापसी की तारीख 21 नवंबर होगी. यहां 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी.