राजेंद्र तिवारी/महोबा : यूपी में इंटरमीडिएट की परीक्षा में नाम रोशन करने बाले महोबा जिले के शुभ चपरा ने 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर न सिर्फ अपने परिवार और गुरुजनों का नाम रोशन किया बल्कि जिले का नाम रोशन किया है. शुभ इसका श्रेय अपने परिजनों और गुरुजनों को देते हैं. वह आगे सिविल सर्विस की तैयारी करना चाहते हैं. शुभ तीन भाइयों में सबसे छोटा है और दिन रात मेहनत कर पढ़ाई की जिसका नतीजा आज सबके सामने है. शुभ आगे चलकर सिविल की तैयारी करना चाहते है ताकि अपने जिले का नाम रोशन कर सके. शुभ के पिता सुरेंद्र कुमार कहते है कि उनको अपने बेटे पर पूरा भरोसा था कि वह नाम रोशन करेगा और जब रिजल्ट आया तो उन्हें यकीन नही हो रहा था कि उनका बेटा ने प्रदेश में टॉप किया है. एमएलसी जितेंद सेंगर कहते है उनके क्षेत्र का शुभ ने नाम रोशन कर एक बार फिर हम सभी लोगो को गौरान्वित किया है और यह आगे चलकर नाम रोशन करेगा. 
यह भी पढ़ें: UP Board 2023 Class 10th Topper List: यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने किया टॉप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटर टॉपर शुभ के मुताबिक मैंने हमेशा कक्षाओं से लेकर परीक्षा हॉल तक अपना 100 फीसदी देने की कोशिश की. किसी भी हालत में हार नहीं मानने करने की रणनीति अपनाई. उन्होंने कहा कि अगर किसी बी परीक्षा को आप बोझ मानेंगे, तभी वह आपको परेशान करेगा. अगर आप उसकी तैयारी करेंगे और बेहतर रणनीति के साथ परीक्षा हॉल में जाएंगे तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है.


Watch: 12वीं टॉपर शुभ छापरा ने बताया, टॉपर बनने के लिए कैसे करनी चाहिए पढ़ाई