UP MLC Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर 20 जून को चुनाव होना है. यूपी एमएलसी चुनाव 2022 से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने चारों प्रत्याशियों को नाम तय कर दी है. सूत्रों से मिली जानाकारी के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य, सोबरन सिंह यादव, सुशील आनंद और शाहनवाज खान उर्फ़ शब्बू को सपा ने प्रत्याशी बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी को विधानसभा के आंकड़ों के लिहाज से चार एमएलसी की सीटें मिलनी है. जिसके लिए फाजिलनगर से विधानसभा का चुनाव हार चुके स्वामी प्रसाद मौर्य पर अखिलेश ने फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया है.अखिलेश यादव के लिए करहल सीट छोड़ने वाले सोबरन सिंह यादव को भी प्रत्याशी बनाया है. सोबरन सिंह यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा दलित नेता बलिहारी बाबू के पुत्र सुशील आनंद  और आजम खान के नजदीकी सहारनपुर निवासी सरफराज खान के पुत्र शाहनवाज खान उर्फ शब्बू को भी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. 


बलिहारी बाबू के बेटे हैं सुशील आनंद 
बता दें कि बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे सुशील आनंद बलिहारी बाबू के बेटे हैं. बलिहारी बाबू लंबे समय तक बसपा में रहे. बाद में उन्होंने सपा जॉइन कर ली थी. कोरोना की महामारी के दौरान बलिहारी बाबू का निधन हो गया था. बलिहारी बाबू के निधन के बाद सुशील आनंद सियासत में सक्रिय हुए. सुशील आनंद भी सपा से जुड़े हुए हैं. सपा ने आजमगढ़ उपचुनाव में भी उनको प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में इन्हें हटा कर धर्मेंन्द्र यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया. 


WATCH LIVE TV