रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) ने सोमवार को अपनी सुरक्षा में तैनात यूपी पुलिस के गनर (UP Police Gunner) वापस लौटा दिए हैं. उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली है. उनकी सुरक्षा में यूपी पुलिस के तीन गनर तैनात थे. ऐसे में सुरक्षा में लगे सभी पुलिस के जवान रामपुर (Rampur) लौट आए हैं और अपनी आमद दर्ज कराई है. इसके साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) ने भी अपना गनर छोड़ दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने इस बात की पुष्टि की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 तारीख को सुरक्षाकर्मियों से रामपुर जाने को कहा 
अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह के मुताबिक, तीनों गनर को आजम खान की सुरक्षा में तैनात किया गया था. पुलिसकर्मियों ने पुलिस लाइन में बताया कि 23 तारीख को वे गंगा राम हॉस्पिटल में सपा नेता की सुरक्षा में लगे थे. उन्हें कहा गया कि आप लोग वापस रामपुर चले जाओ. हमें आपकी जरूरत नहीं है. जिसके बाद तीनों रामपुर आ गए. गनर्स ने तीन दिनों तक इंतजार किया, लेकिन विधायक के नहीं आने पर पुलिसकर्मियों ने अपनी आमद करवा दी है. 


यह भी पढ़ें- लखनऊ में बड़ा हादसा: इटौंजा के पास ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 10 की मौत


मोबाइल ऑफ कर 'गायब' हैं अब्दुल्ला
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आजम के बेटे अब्दुल्ला का गनर भी उन्हें 22 तारीख से उन्हें खोज रहा है, लेकिन उनका और उनके ड्राइवर का मोबाइल बंद है. घर जाने पर विधायक की लोकेशन नहीं मिलती है. ना ही उसे कोई जानकारी नहीं दी जाती. ऐसे में पुलिसकर्मी को भी वापस ले लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अब दोनों पिता-पुत्र विधायकों को लेकर पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है. इसके पीछे की वजह भी अभी तक सामने नहीं आई है. उनका कहना है कि जब सपा नेताओं को जरूरत होगी, तो गनर उनकी सुरक्षा में वापस तैनात कर दिए जाएंगे. अपर पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि मौजूदा समय में आजम खान की लोकेशन पुलिस के पास नहीं है, लेकिन गनर के मुताबिक, 23 सितंबर को वह दिल्ली में थे.


यह भी पढ़ें- UP के इस शहर में लगेगी प्रदेश की पहली फ्रूट वाइनरी, जानें किसानों को क्या होगा फायदा