संतोष कुमार/श्रावस्ती: यूपी की श्रावस्ती पुलिस इन दिनों लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. लगातार हो रहे मुठभेड़ को लेकर अपराधियों में खौफ का माहौल है. इसका ताजा उदाहरण सोमवार को उस वक्त देखने को मिला, जब हत्या में शामिल दो आरोपी हाथों में तख्ती लेकर थाने पहुंच गए. दोनों के हाथों में मौजूद तख्ती में लिखा था साहब गोली मत मारना हम खुद सरेंडर करने आये हैं. इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर आगे की कॉर्रवाई शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भिनगा कोतवाली क्षेत्र के सेमरी चकपिहानी गांव में बीते 11 जून को पुरानी रंजिश को लेकर भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष माता प्रसाद उर्फ करिया की गांव के ही कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 9 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था. इसमें पुलिस ने तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था और दो लोगों को पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली भी लगी. वहीं मुठभेड़ के खौफ से सहमे दो आरोपी सोमवार को हाथों में तख्ती लेकर थाने पहुंच गए. हैरान करने वाली बात ये की दोनों के हाथों में मौजूद तख्ती में लिखा था साहब गोली मत मारना हम लोगो सरेंडर करने आये हैं. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें फौरन हिरासत में ले लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 


यह भी पढ़ेंकौशांबी एसपी पर महिला से छेड़खानी का आरोप, UP DGP ने बनाई तीन सदस्यी कमेटी


दरअसल सीएम योगी का पुलिस को साफ निर्देश है कि माफियाओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें. चाहे वह कितना भी बड़ा और रसूखदार क्यों न हो. यहां तक की माफिया के घरों पर बुलडोजर भी चलाए जा रहे हैं. हालांकि कुछ माफिया पुलिस को चुनौती देते हुए उसके ऊपर हमला करने से भी बाज नहीं आते, ऐसे कई माफिया पिछले कुछ महीनों में मिट्टी में मिला दिए गए हैं. यही वजह है कि शातिर अपराधी अब खुद ही किसी न किसी बहाने सरेंडर करते नजर आ रहे हैं.