T20 World Cup 2022: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. सुपर 12 के इस मैच में जिम्बाब्वे ने 1 रन से पाकिस्तानी टीम को शिकस्त दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना सकी. पाक टीम को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है.पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तानी को 4 विकेट से धूल चटाई थी. जिसके बाद पाकिस्तानी टीम के सेमाफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल होती दिखाई दे रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इर्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज मधेवेरे और कप्तान क्रेग इर्विन ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सीन विलियम्सन ने 28 गेंदों पर 31 रन जोड़े. अंत में ब्रैड इवांस ने 15 गेंदों पर 19 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से सबसे सफल गेंदबाद वसीम जूनियर रहे, जिन्होंने चार ओवर के स्पेल में 24 रन देकर  चार विकेट झटके. जबकि शादाब खान ने 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. इसके अलावा हैरिस रऊफ ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज 12 रन देकर 1 विकेट लिया. 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. टीम का स्कोर 13 रन ही था कि कप्तान बाबर आजम 4 रन बनाकर ब्रैड इवांस का शिकार बने. सलामी बल्लेबाज रिजवान 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शान मसूद ने पाक टीम को संकट से उबारा. उन्होंने 38 गेदों पर 44 रन की पारी खेली. अंत में नवाज ने 18 गेंदों पर 22 रन और वसीम जूनियर ने 12 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. रोमांचक मुकाबले के अंतिम ओवरों में गेंद दर गेंद मुकाबला पलटी मार रहा था. लेकिन अंत में बाजी जिंबाब्वे के हाथ लगी.शानदार प्रदर्शन के लिए सिकंदर रजा को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.


हार के बाद मुश्किल में पाकिस्तानी टीम, सेमीफाइनल की डगर हुई कठिन
लगातार दो मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राहें कठिन हो गई हैं. पाक टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. शून्य अंक के साथ पाकिस्तान की टीम ग्रुप टीम में 5वें नंबर पर है. जबकि उससे ऊपर बांग्लादेश (2 अंक), जिंबाब्वे ( 3 अंक) और  दक्षिण अफ्रीका (3 अंक) हैं. पाक टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अगले मैचों में वापसी करनी होगी. बता दें, सभी टीमों को अपने ग्रुप की टीमों के साथ 5 मैच खेलने हैं. दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.