बाराबंकी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दो लड़कों को तालिबानी सजा दी जा रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे वीडियो में ये देखा जा सकता है कि लड़कों को एक पेड़ से बांधकर पीटा जा रहा है. जब ग्रामीणों ने ऐसा होते देखा तो कुछ लोगों ने बीच-बचाव करते हुए दोनों को वहां से छुड़वाया. वहीं, घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी पुल‍िस भी एक्शन में आ गई. पुलिस ने पीड़‍ित से तहरीर लेकर घटना के आरोपी प‍िता-पुत्र के ख‍िलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाराबंकी कोतवाली के नूरपुर मोहल्ले का मामला
दरअसल, ये पूरा मामला बाराबंकी कोतवाली नगर के नूरपुर मोहल्ले का है. जानकारी के मुताबिक इलाके के ही रहने वाले मजबुल्ला का लड़का और उसका रिश्तेदार बकरी के लिए चारा लेने खसपरिया गांव में गए थे. इस दौरान उन्होंने आबादी की जमीन पर लगे गूलर के पेड़ से पत्ते को तोड़ लिया. जब वह पत्ते को तोड़कर लौट रहे थे, तब उन्हें पकड़ लिया गया. मामले में पीड़ितों का आरोप है कि गांव के ही त्रिलोकी और उनके बेटे सोनू ने उन दोनों को पकड़ लिया था. इसके बाद उन्हें रस्सी से पेड़ में बांधकर लाठियों से जमकर पीटा गया. इस दौरान मौके पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया.


क्या आठ साल की बच्ची थी तालिबानी सजा की वजह
आपको बता दें कि जब ग्रामीणों ने ये नजारा देखा तो बीच-बचाव कर दोनों को पेंड से छुड़वाया. इस मामले में बाराबंकी पुलिस की मानें तो मजबुल्ला की तहरीर पर त्रिलोकी और उनके लड़के सोनू के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है. मामले में दूसरे पक्ष का कहना है कि दोनों लड़के आठ साल की बच्ची से छेड़छाड़ कर रहे थे. फिलहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.