प्रमोद कुमार/कुशीनगर: भारत में तीन तलाक पर कानून बनने के बावजूद भी इससे जुड़े मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे है. तीन तलाक कहकर निकाह का रिश्ता तोड़ने का सिलसिला अभी भी जारी हैं. यूपी के कुशीनगर में ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है, जहां लंबे समय से चले रहे पति-पत्नी के रिश्ते को तीन तलाक कहकर तोड़ दिया गया है. अब पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल,नेबुआ नौरंगिया थाना के जौरही गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला का आरोप है कि बीते रविवार सुबह को उसके पति ने तीन तलाक देने के बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता ने स्थानीय पुलिस व एसपी को आरोपित पति और ससुराल वालों के खिलाफ उसे प्रताड़ित करने व तीन तलाक देने की लिखित तहरीर देकर शिकायत की है. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


बता दें कि जौरही गांव निवासी पीड़ित महिला मेहरुनिशा (परिवर्तित नाम) कि 2008 में उसका निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज से हुआ था. निकाह के दौरान उसके परिजनों ने दान-दहेज दिया था. निकाह के बाद पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे बार-बार प्रताड़ित करते थे. पीड़िता ने कहा पिछले तीन वर्षों से उसके पति की किसी अन्य महिला से नजदीकी है. पति परिवार का खर्चा नहीं उठा रहा और अपनी कमाई दूसरी महिला पर लुटा रहा है, जिससे आए दिन घर में विवाद होता है. पति और ससुराल के अन्य लोग शादी के बाद से उसका उत्पीड़न करते आ रहे हैं.
 यह भी पढ़ें: यूपी में फार्मेसी के 427 कॉलेजों की मान्यता रद्द, फ्राड से बचना है तो पढ़ लें पूरी लिस्ट


पीड़ित महिला के दो लड़की और एक लड़का हैं. ससुराल वालों ने अपने पास बच्चों को रखकर पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर मारपीटकर निकाल दिया. पीड़िता ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. पीड़िता का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है सिर्फ टालमटोल कर रही है.


Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप