अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (farrukhabad) में पत्नी को तीन तलाक देने के बाद पति ने अपने पिता के साथ हलाला कराने के लिए दबाब बनाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक फर्रुखाबाद के थाना मऊ दरवाजा के मोहल्ला तलैया साहबजादगान निवासी मोहम्मद शाकिर की बेटी अर्शी फातिमा ने न्याय के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई है. इसके अलावा पीड़िता अतिरिक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार फतेहगढ़ के गाड़ी के सामने आ गई और रास्ता रोक लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित महिला को ऐसा करते देख उन्होंने गाड़ी के सामने से उसे हटाया सुरक्षाकर्मी ने महिला का प्रार्थना पत्र लेकर मजिस्ट्रेट को दिया. वहीं, इस मामले को गंभीर से लेते हुए मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार बाहर निकलने की बजाए दोबारा डीएम कार्यालय पहुंचे. उन्होंने महिला को बुलवाकर उसकी फरियाद सुनी. अपनी आपबीती बताते समय पीड़ित महिला रोने लगी. महिला ने जमीन पर बैठकर हाथ जोड़े और न्याय की गुहार लगाई. दोबारा सुरक्षाकर्मी ने महिला को उठाया और तसल्ली से बात करने को कहा.


महिला ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार
आपको बता दें कि पीड़ित महिला ने डीएम संजय कुमार सिंह को भी शिकायती पत्र दिया. दरअसल, थाना मऊदरवाजा पुलिस ने महिला की शिकायत पर धारा- 323, 504, 506 धारा 4 मुस्लिम महिला अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. पीड़ित महिला अर्शी फातिमा का आरोप है पुलिस ने मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है. आरोप है कि विवेचक में मोटी रकम लेकर नामजद आरोपी सईद उल्ला, रिहाना, निदा, फैजी, शोएब, मुशीर, सरवर, हाफिज मास्टर का नाम मुकदमे से निकाल दिया है. महिला ने बताया कि एटा के मोहल्ला काजी मारहरा निवासी पति अली अशरफ कादरी बहुत शातिर है. उसने मुझे तीन तलाक दे दिया और विरोध करने पर जमकर पिटाई की. उसने तमंचा दिखाकर धमकाया. कहा कि अगर कानूनी कार्रवाई की, लाश का भी पता नहीं लगेगा.


वृद्ध मां के हत्या की आशंका
महिला की मानें तो अली अशरफ ने कहा है कि वह पिता से हलाला कराने के बाद ही उसे घर पर रखेगा. हम शरीयत कानून को मानते हैं. महिला ने आशंका जताई है कि मुकदमे की पैरवी के दौरान फतेहगढ़ अदालत जाते समय पति उसकी वृद्ध मां की हत्या करवा सकता है. इन सब बातों से परेशान महिला न्याय न मिलने के कारण मासूम बच्ची को लेकर दर-दर भटकने लगी है. वहीं, महिला ने चेतावनी दी है कि अगर पति के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं हुई, तो मैं मासूम बेटी के साथ आत्महत्या कर लूंगी. महिला ने मामले न्याय की गुहार लगाई है.