नोएडा : यूफ़्लेक्स ग्रुप पर सोमवार को भी इनकम टैक्स की रेड जारी रही. ग्रुप के चेयरपर्सन अशोक चतुर्वेदी के सारे पैंतरे फेल हो गए हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सख्ती के सामने उनका रसूख काम नहीं आ रहा है. बताया जा रहा है कि छापेमार कार्रवाई में IT को कई अहम सबूत मिले हैं. 12 गाड़ियों में भरकर फाइलें आयकर भवन लाई गई हैं. इनकम डैक्ट विभाग के अधिकारियों ने 125 हार्डडिस्क सीज की हैं. बताया जा रहा है आयकर विभाग की नजर 1500 करोड़ के संदिग्ध कैश लेन-देन का मामला है. बताया जा रहा है कि यूफ़्लेक्स के द्वारा 65 शेल कंपनियां बनाकर ब्लैक मनी को व्हाइट में तब्दील किया जा रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईटी को मिले अहम सबूत
बताया जा रहा है कि दर्जनों अकाउंट्स में सैकड़ों करोड़ रुपये भेजे गये हैं.  IT की नोएडा इन्वेस्टीगेशन यूनिट की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. पिछले मंगलवार को देश भर के 80 ठिकानों पर एक साथ सर्च अभियान शुरू किया गया था.
कोड वर्ड को डिकोड करने में जुटी टीम
बताया जा रहा है कंपनी के कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए ऑफिस बुलाया जाएगा. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जब्त की गई 50 डायरियां में 8 ऐसी है जिनमें कोडिंग की गई है. ये कोड वर्ड लेनदेन से संबंधित हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अब तक 150 से ज्यादा कर्मचारियों से पूछताछ कर चुका है. अब अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है. 
यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बिजली संकट गहराने की आशंका, सीएम धामी करेंगे केंद्र के साथ मीटिंग


3 करोड़ रुपए कैश बरामद
आयकर विभाग की टीम ने कंपनी और अधिकारियों से जुड़े अलग-अलग शहरों में 28 बैंक लॉकर को सील किया गया है. इसके साथ ही लगभग 3 करोड़ रुपए कैश बरामद किया गया है. इन लॉकर को नियमानुसार खोलने की तैयारी है. यूफ़्लेक्स ग्रुप के नोएडा में सेक्टर-4 और सेक्टर-57 में ऑफिस हैं.


WATCH: उमेश पाल के शोकाकुल परिवार से मिले पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कहा- सांप के फन को दबाना जानती है सरकार