देहरादून: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) की कनिष्ठ सहायक परीक्षा (Junior Assistant Exam) में पेपर के चारों सेट में प्रश्नों के क्रमांक एक समान होने पर सवाल उठने लगे हैं. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कनिष्ठ सहायक परीक्षा के पेपर के चारों सेट ABCD मे प्रश्नों के क्रमांक और उत्तर एक जैसे पाए गए हैं. सभी पेपर के चारों सेट का क्रमांक एक होने पर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. हल्द्वानी में कांग्रेस विधायक सुमित हृदेश और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समिति भुल्लर ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान परीक्षा पर सवाल उठाए. वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि ऐसा हो सकता है कि कुछ व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया है. 


क्या अभ्यर्थियों के पेपर में सील तक नहीं थी?
मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कई छात्रों की ऐसी शिकायतें भी सामने आ रही हैं, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रश्न पत्रों के लिफाफे की सील टूटी हुई थी. इतना ही नहीं ABCD चारों सेट में उत्तर की श्रृंखला भी एक ही जैसी थी. उन्होंने कहा कि ये नकल माफिया की कोई नई चाल हो सकती है. दरअसल, मामले में आरोप भी लग रहा है कि कई अभ्यर्थियों के पेपर में सील तक नहीं थी. इसके कई सबूत भी मिले हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि लिहाजा ये तय है कि विशेष अभ्यर्थियों को फायदा पहुंचाने के लिए ये नीति अपनाई गई हो. 


मामले में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा
इस मामले में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुललर ने कहा कि उत्तराखंड के दोनों आयोग की सीबीआई से जांच कराई जाए. जब तक सीबीआई की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक आगामी परीक्षाओं को रोक दिया जाए.