लखनऊ : उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के करीबी गुड्डू मुस्लिम का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि अतीक ने मुस्लिम गुड्डू को इस वारदात को अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी थी. उसने मोहम्मद गुलाम नामक अपराधी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया. गुड्डू मुस्लिम को अतीक अहमद का राइट हैंड माना जाता है. उसके कई वारदातों में इसकी भूमिका रही है. लगभग 15 वर्ष पहले गुड्डू को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद अतीक ने उसकी जमानत कराई थी. यहां तक गुड्डू मुस्लिम का पूर्वांचल के एक बाहुबली पूर्व सांसद और फैजाबाद के बाहुबली विधायक से भी रहा है. यूपी और बिहार के कई बड़े माफियाओं के साथ उसके कनेक्शन हैं. पुलिस को मिली शुरुआती जानकारी में पता चला है कि यह बम बनाने में माहिर है. उमेश पाल और गनर ही हत्या में अतीक और उनके परिजनों के बाद गुड्डू मुस्लिम को नामजद किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपराध की दुनिया में वह कई सालों पहले कदम रख चुका है.वह लखनऊ में रेलवे, मोबाइल टॉवर आदि के टेंडर पूल कराने में मदद करता था. बसपा सरकार में हुए इंजीनियर हत्याकांड में पुलिस को उसकी तलाश थी. गोरखपुर का एक माफिया जिसे कुख्यात अपराधी श्रीप्रकाश शुक्ला अपना बॉस मानता था, वह भी गुड्डू के करीबी लोगों में शुमार है. उसी ने बिहार के माफिया उदयभान से गुड्डू को मिलवाया था. 


यह भी पढ़ें: अतीक अहमद के इशारे पर पूर्वांचल के शूटरों ने कराई उमेश पाल की हत्या, हत्यारों की पहचान और नाम सामने आई


गुड्डू मुस्लिम की क्रिमिलन हिस्ट्री बताती है कि वह लखनऊ के हुसैनगंज स्थित ओसीआर बिल्डिंग में कई सालों तक रह चुका है. यहां तक की उसने रियल एस्टेट के कारोबार में भी हाथ आजमाया. लेकिन जैसे ही अतीक के बुरे दिन शुरू हुए और फिर बाबा का बुलडोजर चलने लगा, वह अचानक गायब हो गया था.


WATCH: आज ही के दिन भारत ने एयर स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का लिया था बदला, जानें आज का इतिहास