आशीष द्विवेदी/हरदोई : विरोध के नाम पर लोग कई बार मर्यादाएं इस कदर लांघ जाते हैं कि वह गैरकानूनी शक्ल अख्तियार कर लेता है. हरदोई में ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खच्चर को मोहरा बनाकर विरोध जताने के इस तरीके को जिसने भी देखा दंग रह गया. दरअसल, हरदोई जिला अस्पताल के पास टहल रहे एक खच्चर की पीठ पर “मैं हूँ जिला पंचायतराज अधिकारी, हरदोई” लिखा हुआ था. खच्चर की पीठ पर स्लोगन लगा पोस्टर देखकर मौके पर लोगों का जमावड़ा जुटने लग गया था. इस दौरान लोगों के द्वारा तरह तरह की बातें की जा रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खच्चर की पीठ पर स्लोगन की तख्ती किसके द्वारा लगाई गई और खच्चर को कौन जिला अस्पताल रोड पर छोड़कर गया इसकी कोई जानकारी नही लग सकी थी. मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि शायद कोई जिला पंचायत राज अधिकारी के किसी काम से नाखुश होगा, इसलिए ही जिला पंचायत राज अधिकारी का विरोध करने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किसी के द्वारा किया गया है. 
शहर में बना चर्चा का मुद्दा
खच्चर की पीठ पर “मैं हूँ जिला पंचायत राज अधिकारी, हरदोई” का पोस्टर पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ था, जिस खच्चर की पीठ पर यह पोस्टर चिपकाया गया था. पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली वैसे ही पुलिस ने खच्चर की पीठ पर चिपका हुआ पोस्टर को हटाया और पूरे मामले की जांच में जुट गई थी. 
पुलिस कर रही शातिर की तलाश
शहर कोतवाली थाने में बकायाद ऐसी हरकत को अंजाम देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. सीओ विनोद द्विवेदी का कहना है कि अभी तीन-चार दिन पहले एक गधे पर अवैध टिप्पणी लेकर के किसी ने डाल दिया था जिसके ऊपर डीपीआरओ के द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया है. मुकदमा पंजीकृत करके संबंधित अभियुक्त की तलाश की जा रही है. 


WATCH:  30 जनवरी से 5 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार