अजीत सिंह/ लखनऊ : शुक्रवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है. कैबिनेट ने खेल और पर्यटन नीति को मंजूरी दी है.  14 कोसी 4 लेन का निर्माण होगा. इस तरह 14 कोसी परिक्रमा का चौड़ीकरण करने का रास्ता साफ हो गया है. इसके 2 सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसी तरह खेल विकास प्राधिकरण की स्थापना होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य में एनसीईआरटी सिलेबल लागू होगा. अप्रैल में नगर निकाय चुनाव कराए जाने की उम्मीद है. ऐसे में योगी कैबिनेट की इस बैठक में लिए गए निर्णयों को काफी अहम माना जा रहा है. एनएच रायबरेली, डलमऊ और फेतहपुर का विस्तार होगा. परिवहन विभाग की स्क्रैप पॉलिसी को भी मंजूरी प्रदान की गई है. 


यह भी पढ़ें: अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में कोलकाता से काठमांडू तक छापेमारी, प्रयागराज हत्याकांड में UP STF ने 7 राज्यों में डाली रेड


गुंडा एक्ट में कार्रवाई का अधिकार


पुलिस कमिश्नर प्रणाली में गुंडा एक्ट में एडीएम, जॉइंट सीपी और एडिशनल सीपी को भी एक्शन लेने का अधिकार दिया गया है. कैबिनेट मीटिंग के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि ''चार प्राइवेट यूनिवर्सिटी को आशय पत्र जारी करने की मंजूरी दी गई है. इसमें टीएस मिश्रा विश्विद्यालय लखनऊ भी शामिल है. वरुण अर्जुन विश्विद्यालय शाहजहांपुर, फारुख हुसैन विश्विद्यालय आगरा और विवेक राष्ट्रीय विश्विद्यालय बिजनौर के लिए भी आशय पत्र जारी किया गया है.'' मीटिंग में कुल 22 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है.


WATCH: सपा नेता रामगोपाल यादव का दावा- 'अतीक के एक बेटे का एनकाउंटर होगा'