UP Cabinet expansion 2023: यूपी मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल पर सबसे पुख्ता जानकारी सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल यूपी में अगले 6 महीने तक कोई भी फेरबदल और विस्तार नहीं होगा. नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) के बाद ही मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार पर चर्चा आगे बढ़ सकती है.अभी सरकार के एक साल पूरे न होने की वजह से मंत्रिमंडल में बदलाव नहीं होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि 30 जनवरी से पहले पहले यूपी बीजेपी (UP BJP) के संगठन में बड़ा बदलाव होगा. कई मोर्चा के अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष जिला अध्यक्ष भी बदले जाएंगे.कई पदाधिकारियों को भी बदला जाएगा. मंडल अध्यक्षों को भी बदला जाएगा. सभी की सूची संगठन में तैयार हो गई है. पहले भी ऐसी खबरें थीं कि जिन मंत्रियों के पास संगठन की भी जिम्मेदारी है, उन्हें महत्वपूर्ण सांगठनिक पदों से मुक्त किया जाएगा. 


उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसमें 50 से ज्यादा कैबिनेट और राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी. अपना दल, निषाद पार्टी को भी योगी 2.0 की कैबिनेट में जगह मिली थी. हालांकि बीजेपी के तमाम ऐसे नेता भी थी, जिन्हें कैबिनेट में जगह मिलने की आस थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. 


उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अगले एक डेढ़ साल में कई बड़े इम्तेहानों से गुजरना है. अप्रैल -मई में संभावित नगर निकाय चुनाव इस चुनावी परीक्षा की पहली कड़ी होगी. इसके बाद मिशन 2024 के तहत लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भी पार्टी जुट गई है. मिशन 80 के तहत यूपी में हर सांसद का रिपोर्ट कार्ड भी तैयार किया जा रहा है. बीजेपी के बड़े नेता मकर संक्रांति के बाद राज्य का दौरा कर सकते हैं. इन दिग्गज नेताओं में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं. 


 


WATCH: मकर संक्रांति पर सूर्य गोचर से चमकेगी इन राशिवालों की किस्मत, धन लाभ और तरक्की का खुलेगा रास्ता