लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को चुनावी अभियान को धार देने के लिए चुनावी गाने को लॉन्च किया. भाजपा के ट्विटर हैंडल, फेसबुक और इंस्टाग्राम हैंडल पर जारी किए गए गाने से भाजपा ने सपा, बसपा और पूर्व सरकारों के भ्रष्टाचार, गुण्डाराज, दंगाराज को लेकर निशाना साधा. वहीं, जनता को जनार्दन बताकर इन बातों को न भूलने की अपील की है. गाने में भाजपा सरकार बनाने की अपील भी की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा द्वारा जारी किए गए गाने के बोल 'कमल का ही बटन दबाना, भूल नहीं जाना रे... 
जनता है जनार्दन, सुन लो यूपी के जन मन, कमल का ही बटन दबाना, भूल नहीं जाना रे' है. गाने में पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान जनता के उत्पीड़न, गुण्डाराज, दंगों, भ्रष्टाचार और गलत नीतियों पर सवाल उठाए हैं. समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला कर जनता को सचेत करने का भी प्रयास किया गया है. साथ ही भाजपा सरकार के कामकाज का भी उल्लेख किया है. 



इससे पहले भाजपा ने एक और चुनावी गाना जारी किया था. यह गाना श्रीलंकाई सिंगर योहानी डिलोका डिसिल्वा के प्रसिद्ध गाने 'मनिके मागे हिते' की तर्ज पर बनाया गया है. सोशल मीडिया पर यह गाना खूब पसंद किया जा रहा है. खास बात यह है कि इस गाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की उन तस्वीरों को शामिल किया गया है, जिसमें पिछले दिनों दोनों नेता साथ नजर आए थे. 


इसके पहले भाजपा के सांसद रवि किशन ने रैप तो मनोज तिवारी और कन्हैया मित्तल ने भी गाना गाकर भाजपा के पक्ष में महौल बनाने का काम किया है. अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ से ताल ठोंक चुके भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ' निरहुआ' भी कई गाने गा चुके हैं. जो भाजपा की जन विश्वास यात्राओं में काफी लोकप्रिय हुए थे. कई शादियों में भाजपा के पक्ष में गए इनके गानों पर थिरकते लोगों के वीडियो खूब वायरल हुए थे. 


'तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने 3 जनवरी को अपना थीम सॉन्ग लांच किया था. थीम सॉन्ग की टैगलाइन रखी गई - तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा, उत्तराखंड में नहीं आएगी भाजपा दोबारा. अपने कैंपेन का थीम सॉन्ग को लेकर कांग्रेस नेता और उत्तराखंड पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि ये सॉन्ग बदलाव की तरफ इशारा करता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन सत्ता के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए आना चाहती है. 


सुनो जी फिर से योगी जी को लाना
उत्तरप्रदेश की बात करें तो यहां सभी पार्टियां बेहद सक्रिय हैं. सभी ने अपना-अपना थीम सॉन्ग लॉच किया है. सूरज मिश्रा व्यास ने कहा, ’’मैं सिर्फ बीजेपी के लिए गाने बना रहा हूं. योगी आदित्यनाथ के लिए मेरी नई रचना - ’विकास देख कर दिल हुआ दीवाना, सुनो जी फिर से योगी जी को लाना’ है. गाने को सलेमपुर के डॉ शशिकांत मिश्रा ने संगीतबद्ध किया है. भोजपुरी सिंगर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने भी ’आयेंगे तो योगी ही’ गाना रिलीज किया है.


'भारी बहुमत से जीतेगी माया बहन हमारी’
वहीं भाजपा की तरह बसपा भी डिजिटल प्रचार पर उतर चुकी है. बसपा अपने प्रचार के लिए सोनू निगम और कैलाश खेर और स्थानीय गायकों द्वारा गाए गानों का इस्तेमाल कर रही है- ’अब करो विजय की तैयारी, भारी बहुमत से जीतेगी माया बहन हमारी’. ऐसे ही एक गाना और लोकप्रिय हो रहा है, जिसके 10 लाख से व्यूज हो चुके हैं - ’माया बहन के चाहने वालो, यूपी में बहना को लाने वालो, योगी को हटा दो सब मिलकर.. बसपा की से कई ऐसे गाने बजाए जा रहे हैं.


'जब ले सीएम न बनइबा अखिलेश के’ 
ऐसे ही अखिलेश ने भी अपना थीम सॉन्ग पेश किया है, साथ ही भोजपुरी गायक समर सिंह ने भी समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए गाना गाया है. थीम सॉन्ग है- जनता पुकारती है, अखिलेश आइए, खुशहाली और विकास सूरज उगाइए.’ सपा के सर्मथन में इसी तरह एक समर सिंह गाया हुआ भोजपुरी गाना भी खूब इस्तेमाल किया जा रहा है- ’हालत न सुधरी उत्तर प्रदेश का, जब तक वोटवा न देबा अखिलेश के, जब ले सीएम न बनइबा अखिलेश के.’ समाजवादी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी भी खड़ी कर दी है. सपा नेता सुनील यादव ने एक गाना जारी किया है जिसमें लिखा है- ’चिंता छोड़ो 22 की, तैयारी करो सफाई की.’


'सरहद पे भी लड़ सकती हूँ’
उत्तरप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने भी एक थीम सॉन्ग लॉच किया है. इस की शुरूआत प्रियंका गांधी से होती है जिसमें वह पुलिस के सामने संघर्ष करती हुई दिख रही हैं. इसके बाद अलग-अलग इलाकों में महिलाओं को काम करते हुए और जिम्मेदारी निभाते हुए दिखाया है. इस वीडियो में देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बारे में भी जिक्र है. गाने के बोल हैं -’पर्वत क्या मेरे आगे, मैं चांद को लांघ भी सकती हूँ’ घर भी चलाया है मैंने, मैं देश भी चला सकती हूँ, फसल उगाई इन हाथों ने, सरहद पे भी लड़ सकती हूँ.’


WATCH LIVE TV