लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व नेता लालजी वर्मा (Lalji Verma) और रामअचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) ने आज समाजवादी पार्टी का दामन थामा. अंबेडकरनगर में आयोजित  रैली में दोनों ने औपचारिक रूप से समाजवादी पार्टी (SP) की सदस्यता ग्रहण की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, बसपा से निष्कासित होने के बाद लालजी वर्मा और राम अचल राजभर ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने जिले में जनादेश रैली के जरिये समाजवादी पार्टी में शामिल होने की बात कही .दोनों नेताओं के न्यौते पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव रविवार को जिला मुख्यालय पर स्थित भानमती स्मारक पीजी कॉलेज में जनादेश रैली को संबोधित करने पहुंचे.


'हाथी' की गद्दी से गिरकर 'साइकल' की सीट पर कूदे दो नेता बनेंगे अखिलेश की जीत के 'घोड़े'


गौरतलब है कि वर्मा और राजभर को बसपा मुखिया मायावती ने पिछली तीन जून को पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में बसपा से निष्कासित कर दिया था. लालजी वर्मा अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से और राम अचल राजभर अकबरपुर सीट से विधायक हैं. इन दोनों ही नेताओं को कभी बसपा प्रमुख मायावती का बेहद करीबी माना जाता था. राजभर बसपा के प्रदेश अध्यक्ष थे और वर्मा राज्य विधानसभा में बसपा विधायक दल के नेता थे. यह दोनों ही वर्ष 2007 से 2012 तक रही बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. 


WATCH LIVE TV