UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है. सियासी दलों जीत का दंभ भरते हुए तैयारियों में जुट गए हैं. प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन के जरिए उम्मीदवार वोटरों को अपने पाले में लाने का प्रयास करते दिख रहे हैं. वहीं निकाय चुनाव में कई सीटों पर रोचक टक्कर भी देखने को मिल रही है. कहीं सास-बहू आमने-सामने हैं तो कहीं भतीजा चाचा को टक्कर दे रहा है. जानिए कुछ ऐसी ही दिलचस्प सीटों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगरा यूं तो ताजमहल के दुनियाभर में फेमस है लेकिन इन दिनों यहां निकाय चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. यहां की श्मसाबाद नगर पालिका सीट हो या अछनेरा अपने ही अपनों के खिलाफ सियासी मैदान में मुकाबला करते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कई वार्डों में भी यही नजारा देखने को मिल रहा है. 


श्मसाबाद नगर पालिका सीट पर देवर-भाभी के बीच टक्कर
श्मसाबाद नगर पालिका सपा का गढ़ रही है, बीते 25 साल से इस सीट पर सपा का कब्जा है. सपा ने यहां से निर्वतमान अध्यक्ष  पूर्व मंत्री शिवकुमार राठौर की पत्नी लक्ष्मी राठौर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने यहां से शिवकुमार के भाई ब्रहमोहन राठौर को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है. यानी इस सीट पर देवर-भाभी आमने सामने होंगे. 


अछनेरा में सास-बहू के बीच टक्कर
अछनेरा में सास बहू के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. यहां बीजेपी ने रेनू कोली को उम्मीदवार बनाया है. वहीं उनकी सास राष्ट्रीय लोकदल से प्रत्याशी हैं. यानी यहां सास-बहू के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. 


चाचा के सामने भतीजा ठोक रहा ताल
आगरा के वार्ड संख्या  72 में दिलचस्प चुनावी लड़ाई है. यहां से बीजेपी के जिलाध्यक्ष के बेटे  अमीरेश कुशवाह प्रत्याशी हैं, वहीं  बीजेपी जिलाध्यक्ष के भाई राजेंद्र सिंह निर्दलीय चुनावी ताल ठोक रहे हैं. 


मां-बेटी ने निकाय चुनाव में भरी हुंकार
मेयर के लिए जहां मां सुजाता गौतम जबकि बेटी प्राची गौतम वार्ड संख्या 29 से पार्षदी को लेकर चुनावी मैदान में है. 


सभासदी बचाने कर ली शादी 
पीलीभीत जिले में वार्ड नंबर 16 में भी अनोखा मामला देखने को मिला है. यहां से वर्तमान में मोनू राम अवतार सभासद हैं, इस बार सीट महिला के लिए आरक्षित हो गई तो सभासद ने शादी का ऐलान कर डाला और आनन-फानन में शादी के लिए लड़की भी खोज ली. अब विवाह के बाद उनकी पत्नी चुनावी मैदान में होंगी.