लखनऊ: काफी समय से सियासी रूप से चुनौतियों का सामना कर रही बीएसपी ने एक बड़ा फैसला लिया है. पार्टी ने उत्तरप्रदेश में विश्वनाथ पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. यह फैसला निकाय चुनाव से ठीक पहले लिया गया है. वहीं अब तक यह जिम्मेदारी संभाल रहे भीम राजभर को बिहार का प्रभारी बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए कौन हैं विश्वनाथ पाल
विश्वनाथ पाल की पहचान बसपा के ओबीसी चेहरे के रूप में होती है. मायावती के बेहद करीबी माने जाने वाले विश्वनाथ को वफादारी का ईनाम मिला है. बताया जाता है कि चुनाव के समय कई पार्टियों से उन पर ऑफर रहे लेकिन उन्होंने बसपा का दामन नहीं छोड़ा. विश्वनाथ पाल के प्रदेश अध्यक्ष बनने की जानकारी खुद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दी है.



उन्होंने बताया कि मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए विश्वनाथ पाल को यह जिम्मेदारी दी गई है. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक अजय राय पर FIR, स्मृति ईरानी को लेकर दिया था विवादित बयान


अयोध्या के रहनेवाले विश्वनाथ बीएसपी के पुराने कार्यकर्ता हैं. वह अयोध्या मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी रह चुके हैं. मायावती ने कहा है कि वह विशेषकर अति पिछड़ी जातियों को बसपा से जोड़कर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में जी जान से काम करेंगे. उन्होंने कहा, हालांकि भीम राजभर ने भी पूरी ईमानदारी और वफादारी से काम किया जिस पर उन्हें अब बिहार का कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. बताया जा रहा है कि विश्वनाथ इससे पहले भाईचारा कमेटी में भी रहे हैं.