Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भरोसा जताते हुए उन्हें विधान परिषद का टिकट दिया है. वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य आज यानी 7 जून को नामांकन दाखिल करने वाले थे, लेकिन आज उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह आज के बजाय कल (8 जून को) नामांकन भरेंगे. इस दौरान विधानमंडल भवन में सपा अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: UP MLC Election: सपा के सामने बड़ी चुनौती, महज दो सीटों के लिए खड़े हैं आधा दर्जन उम्मीदवार, अब क्या करेंगे अखिलेश यादव?


स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट
सपा नेता ने ट्वीट कर लिखा, "समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य के प्रत्याशी हेतु नामांकन आज के बजाय कल यानि दिनांक 08 जून 2022 को 12:30 बजे दोपहर में विधानमंडल भवन में किया जायेगा, जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी भी नामांकन में मौजूद रहेंगे."



स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा, समाजवादी पार्टी ने सोबरन सिंह यादव का भी नाम आगे रखा है. वहीं, बाकी 2 सीटों पर करीब 6 दावेदार हैं, जो विधान परिषद टिकट का दावा कर रहे हैं. ऐसे में अखिलेश यादव के सामने सही उम्मीदवार चुनने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. 


यह भी पढ़ें: Kanpur Violence: रोमा प्रिंटिंग ने छापे थे बंदी के पोस्टर, मालिक हिरासत में, जारी है धरपकड़


20 जून को होना है उपचुनाव
जानकारी के लिए बता दें कि आगामी 6 जुलाई को विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. इन सीटों को भरने के लिए 20 जून को उपचुनाव होना है.


WATCH LIVE TV