Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: यूपी में अभी तक भीषण ठंड का कहर जारी है. इस हफ्ते मौसम में और बदलाव देखने को मिलेगा. मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से फिर तापमान लुढ़कने लगेगा. तापमान में गिरावट का यह सिलसिला 19 जनवरी तक देखा जा सकता है. इस दौरान यूपी समेत कई राज्‍यों में बर्फबारी होने की भी आशंका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी और बढ़ेगा ठंड का प्रकोप 
शुक्रवार को लखनऊ, प्रयागराज समेत कई हिस्सों में हल्‍की धूप निकली तो लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि यह राहत ज्यादा दिनों तक नहीं टिकने वाली है. मौसम विभाग की मानें तो आगे भी ठंड का कहर (Weather Forecast Till 19 January) जारी रहेगा. मौसम विभाग (IMD) ने यूपी के कुछ हिस्सों में शनिवार को बारिश (Rain Alert in UP) की संभावना जताई है. ऐसे में आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है. 


पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना (Rain Alert in Uttar Pradesh)
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, शुक्रवार को पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी भी हुई. इससे 2 दिन पहले भी हल्‍की बूंदाबांदी हुई थी. विभाग द्वारा अगले 5 दिनों का पूर्वानुमान भी जारी किया है. इसके मुताबिक, 18 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाया रह सकता है. कुछ स्थानों पर कोल्ड डे की भी संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. 



शून्‍य से नीचे दर्ज किया जा सकता है तापमान 
लाइव वेदर इंडिया के संस्थापक और वेदरमैन के नाम से मशहूर नवदीप दहिया की मानें तो भारत में शीत लहर का आगामी दौर 14-19 जनवरी 2023 के दौरान चरम पर होगा. 16, 17 और 18 जनवरी को अधिक ठंड पड़ेगी. नवदीप के मुताबिक, इस दौरान मैदानी इलाकों में तापमान शून्‍य से काफी नीचे जा सकता है. वहीं, इससे पहले गुरुवार को मुरादाबाद, वाराणसी, अयोध्‍या, कानपुर, बरेली और आगरा मंडल में तापमान में भारी गिरावट देखी गई. शुक्रवार सुबह 11 बजे के करीब कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. इसके बाद दिन में मौसम साफ रहा. 


 


Weather Report Today :