UP Weather Forecast: यूपी में भीषण गर्मी का दौर जारी है. दिन में तपिश से लोग परेशान हैं. कई शहरों में तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच रहा है. इस बीच अच्‍छा खबर आई है. मौसम विभाग के मुताबिक, जल्‍द ही नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. 18 और 19 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगरा सबसे गर्म रहा 
मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को यूपी के कई हिस्‍सों में तेज धूप रही. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपा रहा. वहीं न्‍यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. वहीं, वाराणसी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहा. ताजनगरी आगरा में अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार कर गया. यहां पिछले तीन दिनों में चार डिग्री तापमान में इजाफा देखा गया है. 


आसमान में छाए रहेंगे बादल 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 18 और 19 अप्रैल को लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं, नया पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी यूपी में 17 अप्रैल यानी कल से ही बार‍िश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, 19 अप्रैल तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं, बारिश होने से तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी दर्ज की जा सकती है. 


अप्रैल के अंतिम सप्‍ताह में हीट वेव का अलर्ट 
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक, अप्रैल महीने का दूसरा सप्ताह बीत चुका है. अभी भी पहाड़ों पर सर्द हवाएं चल रही हैं. इसकी वजह से अभी हीट वेव चलने की कोई भी संभावना नहीं है. अप्रैल के आखिरी सप्ताह में हीट वेव का अलर्ट जारी हो सकता है. 



WATCH: 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति कर रहे राशि परिवर्तन, ये उपाय करने से चमकेगी मेष राशि वालों की किस्मत