UP Weather Forecast: यूपी में मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है. शनिवार को भी भीषण लू से राहत का सामना करना पड़ा. कई जिलों में दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में अधिकतम तापमान में 5.6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिनभर बादलों की आवाजाही रही 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पिछले दिनों हुई बारिश और तेज हवाओं ने तापमान में गिरावट ला दी है. शनिवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. वहीं न्‍यूनतम तापमान 25.1 डिग्री दर्ज किया गया. लखनऊ में शनिवार को पूरे दिन मौसम साफ रहा. 


24 और 25 अप्रैल को बारिश की आशंका 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रविवार यानी 23 अप्रैल के दिन भी मौसम साफ रहेगा. दिन में आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी. दिन में हवाओं के कारण अधिकतम तापमान में भी कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, 24 और 25 अप्रैल को राजधानी समेत पूर्वांचल के कुछ जिलों में बारिश होनी की संभावना है. 


रविवार के बाद दिखेगा बदलाव 
मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ से गोरखपुर तक ऐसे ही मौसम रहने की आशंका जताई गई है. मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि रविवार को भी अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री के आसपास रह सकता है. इसके एक दिन बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 


इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर और आसपास बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 


Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा