UP Weather Forecast: यूपी में गुरुवार को अचानक मौसम बदल गया. गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ हल्‍की बूंदाबांदी हुई. मुजफ्फरनगर में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई. जनपद के कई जगहों में ओलावृष्टि भी हुई है. उधर, उत्‍तराखंड में जमकर बर्फबारी हुई. उत्‍तराखंड में हुई बर्फबारी के चलते पश्चिमी यूपी में मौसम ठंडा हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी
मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सुबह ही उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई. शाम होते-होते इसका असर पश्चिमी यूपी में भी दिखा. शाम करीब 8 बजे गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों में तेज आंधी शुरू हो गई. कई जगहों पर हल्‍की बूंदाबांदी भी हुई. वहीं, मुजफ्फरनगर शहर में शाम को छह बजे ही अंधेरा छा गया. इस दौरान सड़कों पर वाहनों को लाइट जलाकर चलना पड़ा. यहां कई जगहों पर ओले भी गिरे.


3 मई तक बारिश की संभावना 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 30 अप्रैल से 3 मई तक रोजाना हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में अगले पांच दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. 


पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी यूपी में प्रवेश किया 
मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्‍तान के ऊपर बना चक्रवाती उलटफेर गुरुवार शाम को पंजाब के रास्‍ते पश्चिमी यूपी में प्रवेश कर गया. पश्चिमी विक्षोभ के अगले हिस्‍से में कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश होती है. इसके चलते कल यानी 28 अप्रैल को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. 


तापमान में गिरावट दर्ज की गई 
वहीं, 29 अप्रैल को कुछ स्‍थानों पर तेज बारिश तो कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं. अचानक हुए मौसम में बदलाव के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई. लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ में 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. 


Watch: जानें कब है सीता नवमी, ये उपाय और व्रत करने से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी