UP Weather Update: फरवरी का महीना खत्‍म होते ही मौसम ने करवट बदल ली है. मार्च महीने के पहले सप्‍ताह गुरुवार को सुबह की शुरुआत हल्‍की ठंड के साथ हुई. वहीं, कई जगहों पर मौसम दिनभर सुहाना रहा. मौसम विभाग की मानें तो एक-दो दिन हल्‍की ठंड भरी सुबह रह सकती है. इसके बाद तापमान में वृद्धि होने लगेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ में भी चली तेज हवा 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, गुरुवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. वहीं, लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया. न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहा. दिन में हल्‍की धूप ही देखने को मिली. 


बादलों की आवाजाही 
वहीं, नोएडा में मौसम साफ रहा. हालांकि, दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही. मौसम विभाग की मानें तो दिल्‍ली से सटे नोएडा में एक बार फिर बारिश हो सकती है. गुरुवार को यहां न्‍यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


NCR में हो सकती है बारिश 
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 28 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मार्च के शुरुआती दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. हालांकि, यह राहत लंबे समय तक नहीं टिकेगी. 


कैसा रहेगा मौसम? 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. जबकि अन्य हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. गुरुवार को उत्तराखंड, लद्दाख, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में हल्की बर्फबारी हुई. 


WATCH: बहुचर्चित हाथरस गैंगरेप केस में SCST कोर्ट का आया फैसला